Home /News /jharkhand /

Birsa Munda Airport Winter Schedule: रांची एयरपोर्ट से रोजाना 37 फ्लाइट, हर दिन दिल्‍ली से आएगा पहला विमान

Birsa Munda Airport Winter Schedule: रांची एयरपोर्ट से रोजाना 37 फ्लाइट, हर दिन दिल्‍ली से आएगा पहला विमान

Ranchi Airport Latest Updates: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने बिरसा मुंडा हवाई अड्डा के लिए विंटर शेड्यूल जारी कर दिया है. (फाइल फोटो)

Ranchi Airport Latest Updates: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने बिरसा मुंडा हवाई अड्डा के लिए विंटर शेड्यूल जारी कर दिया है. (फाइल फोटो)

Birsa Munda Airport Latest News: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने झारखंड की राजधानी रांची में स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से प्रस्‍थान और आने वाले विमानों को लेकर विंडर शेड्यूल जारी कर दिया है. इसके तहत रांची से राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली, बेंगलुरु, अहमदाबाद आदि शहरों में जाने वाले विमानों का टाइमटेबल जारी किया गया है. सर्दियों के मौसम में विमानों का प्रस्‍थान और आगमन इसी के आधार पर होगा.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड की राजधानी रांची से देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में हवाई मार्ग से जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने बिरसा मुडा एयरपोर्ट से उड़ाने भरने वाले विमानों का विंटर शेड्यूल जारी कर दिया है. सर्दियों के मौसम में रांची एयरपोर्ट से इसी निर्देश के अनुसार विमानों का आगमन और प्रस्‍थान होगा. रांची से राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली, कोलकाता, बेंगलुरु, अहमदाबाद जैसे शहरों के लिए फ्लइट्स जाती हैं. एएआई की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार, बिरसा मुंडा हवाई अड्डा से रोजना 37 विमानों का आगमन और प्रस्‍थान होगा. बता दें कि सर्दियों के मौसम में घन कोहरे के कारण हवाई यातायात प्रभावित होता है.

AAI की ओर से जारी विंटर शेड्यूल के अनुसार, रांची स्थि‍त बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से रोजाना 37 फ्लाइट्स की लैंडिंग और टेक ऑफ होगा. नए शेड्यूल के तहत, अहमदाबाद के लिए अब हफ्ते में 4 दिन फ्लाइट उपलब्‍ध होगी. रांची से अहमदाबाद के लिए सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को विमान सेवा की सुविधा मिलेगी. सप्‍ताह में 4 दिन अहमदाबाद से पहली फ्लाइट शाम 5:20 बजे रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर लैंड करेगी. वहीं, शाम 5:50 बजे रांची से अहमदाबाद के लिए विमान टेक ऑफ करेगा.

आज से चलेगी रांची-लखनऊ स्‍पेशल फेस्टिवल एक्‍सप्रेस ट्रेन

अपडेटेड विंटर शेड्यूल के तहत हैदराबाद से उड़ान भरने वाला विमान सुबह 9:10 बजे रांची एयरपोर्ट पर लैंड करेगा. वहीं, रांची से हैदराबाद के लिए सुबह 9:40 बजे फ्लाइट उड़ान भरेगी. रांची में प्रतिदिन सबसे पहले सुबह 7:15 बजे दिल्‍ली की फ्लाइट बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर लैंड करेगी. रांची से नई दिल्‍ली के लिए प्रतिदिन सुबह 7:45 बजे विमान टेक ऑफ करेगा. बता दें कि सर्दियों के मौसम में दिल्‍ली-एनसीआर में घने कोहरे की चादर बिछी रहती है. इसलिए ठंड के मौसम में दिल्‍ली से उड़ान भरने वाले या लैंड करने वाले विमान काफी लेट हो जाते हैं. एयरपोर्ट पर कम दृश्‍यता के कारण कई बार तो फ्लाइट रद्द तक करनी पड़ती है.

गौरतलब है कि बेंगलुरु से हर दिन वाया रांची दिल्‍ली के लिए नियमित फ्लाइट शुरू की गई है. इससे रांची से बेंगलुरु और दिल्‍ली की यात्रा और सुगम होगी. कोलकाता से रांची रोजाना सुबह 8:30 बजे विमान लैंड करेगा, जबकि सुबह 8:50 बजे रांची से कोलकाता के लिए फ्लाइट प्रस्‍थान करेगी. कोलकाता से एयर इंडिया का 72 सीटर विमान हफ्ते में 3 दिन बुधवार, शुक्रवार और रविवार को सुबह 9:00 बजे रांची पहुंचेगा. जबकि रांची से 9:25 बजे कोलकाता के लिए फ्लाइट प्रस्‍थान करेगी. कोलकाता-रांची के बीच तीसरा विमान प्रतिदिन शाम 5:50 बजे बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर लैंड करेगा. यही विमान शाम 6:10 बजे कोलकाता के लिए रवाना होगा.

Tags: Jharkhand news, Ranchi Airport, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर