भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने पर बवाल, रांची बंद का ऐलान, जांच का आदेश

कोकर स्थित समाधिस्थल पर लगी भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा का बायां हाथ शुक्रवार सुबह टूटा हुआ पाया गया. हाथ टूटकर नीचे गिरा हुआ मिला.

News18 Jharkhand
Updated: June 14, 2019, 5:06 PM IST
भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने पर बवाल, रांची बंद का ऐलान, जांच का आदेश
भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा क्षतिग्रस्त
News18 Jharkhand
Updated: June 14, 2019, 5:06 PM IST
राजधानी रांची के कोकर में भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा के क्षतिग्रस्त होने पर लोगों ने जमकर बवाल काटा. आदिवासी संगठन से जुड़े लोगों ने नाराजगी जताते हुए प्रशासन से दोषियों पर तत्काल कार्रवाई की मांग की. साथ ही शनिवार को रांची बंद का ऐलान किया है. बंद के समर्थन में जेएमएम सहित कई विपक्षी दल उतर आए हैं. इधर, मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मामले की जांच के साथ-साथ प्रतिमा की तुरंत मरम्मत का आदेश दिया है.

समाधिस्थल पर बिरसा मुंडा की प्रतिमा क्षतिग्रस्त



कोकर स्थित समाधिस्थल पर लगी भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा का बायां हाथ शुक्रवार सुबह टूटा हुआ पाया गया. हाथ टूटकर नीचे गिरा हुआ मिला. हालांकि इसके पीछे असामाजिक तत्वों का हाथ है या अन्य कारण, इसका पता नहीं चल पाया है. इस बीच समाधि स्थल पर सिटी एसपी के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती कर दी गई है. साथ ही एफएसएल की टीम मामले की जांच में जुटी है.



सीएम ने दिया जांच का आदेश

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच का आदेश दिया है. सीएम ने दोषियों पर जल्द कार्रवाई करने को कहा है. साथ ही प्रतिमा की तुरंत मरम्मत का भी आदेश दिया है.

समाधिस्थल पर नहीं है सीसीटीवी
Loading...

ताजुब्ब कि बात यह है कि समाधि स्थल पर विकास के नाम पर लाखों खर्च किये गये, लेकिन एक भी सीसीटीवी नहीं लगाया गया. हालांकि इस घटना के बाद प्रशासन आनन-फानन में सीसीटीवी लगाने में जुट गया है. फिलहाल प्रशासन घटना के कारणों का पता लगाने में जुटा है.

रिपोर्ट- भुवन किशोर झा

ये भी पढ़ें- पुलिस मुखबिर होने के शक पर नक्सलियों ने अगवा कर कारोबारी को मार डाला

NRS की घटना को लेकर झारखंड के 15 सौ जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर, ओपीडी सेवा प्रभावित
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...