Assembly Banner 2021

विदेशी मंच पर सरना कोड की चर्चा से झारखंड की सियासत गर्म, बीजेपी बोली- CM हेमंत ने जगहंसाई कराई

हार्वर्ड कान्फ्रेंस में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आदिवासी पर दिये गये बयान पर राज्य की सियासत गर्म हो गई है.(फाइल फोटो- पूर्व मंत्री सीपी सिंह)

हार्वर्ड कान्फ्रेंस में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आदिवासी पर दिये गये बयान पर राज्य की सियासत गर्म हो गई है.(फाइल फोटो- पूर्व मंत्री सीपी सिंह)

Harvard India Conference: झारखंड बीजेपी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि जिस तरह से अंतरराष्ट्रीय मंच पर सीएम ने बयान दिया, उससे झारखण्ड की गरिमा तार-तार हो गई. झारखंड की तुलना अफ्रीकी देशों से की है, जहां भुखमरी जैसी समस्या है.

  • Share this:
रांची. हार्वर्ड इंडिया कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) के द्वारा आदिवासी सरना कोड (Tribal Sarna Code) की चर्चा किए जाने पर झारखंड की सियासत गर्म हो गई है. विपक्ष ने इसको लेकर सरकार पर करारा वार किया है. बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि विदेशी मंच पर सरना कोड की बात कर सीएम ने खुद अपनी जगहंसाई करायी है. सरना कोड देश के अंदर का मसला है. इसे केंद्र सरकार से बातचीत कर सुलझाना चाहिए, न कि विदेशी मंच पर चर्चा कर. बीजेपी विधायक ने कहा कि सीएम के पास जानकारी का अभाव है. आजकल देश के मुद्दों को विदेशी मंच पर चर्चा करने का एक चलन सा बन गया है.

झारखंड बीजेपी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि जिस तरह से अन्तरराष्ट्रीय मंच पर सीएम ने बयान दिया, उससे झारखण्ड की गरिमा तार-तार हो गई. मुख्यमंत्री ने झारखंड की तुलना अफ्रीकी देशों से की है, जहां भुखमरी जैसी समस्या है. वहीं मुख्यमंत्री ने सरना धर्मकोड का भी मुद्दा विदेशी प्लेटफॉर्म पर उठाया, जो कहीं से भी तार्किक नहीं है.

हालांकि सीएम हेमंत सोरेन का बचाव करते हुए प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि आदिवासी हित की बात करना किसी भी मंच से गलत नहीं है. बीजेपी सत्ता से खदेड़ दी गई है, इसलिए उनके नेताओं को हर चीज में राजनीति नजर आती है.



वहीं, जेएमएम के केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि आदिवासी हित की बात सीएम ने बिल्कुल सही मंच पर उठाया है. अगर जनगणना में आदिवासियों के लिए अलग से कॉलम नहीं बनाया गया, तो देश के साथ-साथ विदेश के हर मंच पर इस मुद्दे को उठाया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज