Home /News /jharkhand /

bjp candidate gangotri kujur said on defeat in mandar by election candidate declaring too late jhnj

मांडर उपचुनाव में हार पर बीजेपी प्रत्याशी गंगोत्री कुजूर बोलीं- बहुत देर कर दी घोषणा करते-करते

मांडर उपचुनाव में बीजेपी को करारी हार मिली है. (फाइल फोटो)

मांडर उपचुनाव में बीजेपी को करारी हार मिली है. (फाइल फोटो)

Mandar By election Results: बीजेपी प्रत्याशी गंगोत्री कुजूर ने हार स्वीकार करते हुए कहा कि इस हार की जिम्मेदारी मैं खुद लेती हूं. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि अगर उम्मीदवार की घोषणा पहले हो गई होती तो परिणाम कुछ और होता. आगे संगठन के लिये काम करती रहूंगी.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड में मांडर उपचुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं. कांग्रेस प्रत्याशी शिल्पी नेहा तिर्की ने भारी मतों से जीत दर्ज कराई है. इसी के साथ उन्होंने पिता की सीट बचा ली है. वहीं बीजेपी प्रत्याशी गंगोत्री कुजूर ने हार स्वीकार करते हुए कहा कि इस हार की जिम्मेदारी मैं खुद लेती हूं. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि अगर उम्मीदवार की घोषणा पहले हो गई होती तो परिणाम कुछ और होता. आगे संगठन के लिये काम करती रहूंगी.

बता दें कि 10 वें राउंड के बाद ही कांग्रेस प्रत्याशी शिल्पी नेहा तिर्की ने निर्णायक बढ़त बना ली थी. वो 11 हजार वोटों से बीजेपी प्रत्याशी गंगोत्री कुजूर से आगे चल रही थीं. 18वें राउंड के बाद बीजेपी उम्मीदवार गंगोत्री कुजूर ने अपनी हार को स्वीकार कर लिया और काउंटिंग हॉल से बाहर निकल गईं.

फिलहाल जीत का औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है. हालांकि जो सूचना अंदर से आ रही है उसके मुताबिक शिल्पी नेहा तिर्की ने करीब 23 हजार वोटों से अपनी नजदीकी प्रतिद्वंदी बीजेपी की गंगोत्री कुजूर को हराया है. कांग्रेस उम्मीदवार को शिल्पी नेहा तिर्की को करीब 94 हजार मत मिले हैं, जबकि बीजेपी उम्मीदवार गंगोत्री कुजूर को करीब 71 हजार वोट मिले हैं.

बता दें कि इससे पहले राज्य में हुए तीन उपचुनाव में गठबंधन को जीत हासिल हुई. ये चौथी जीत है. शिल्पी नेहा तिर्की की जीत के साथ ही झारखंड विधानसभा में कांग्रेस की महिला विधायकों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है. तिर्की अब झारखंड विधानसभा में सबसे कम उम्र की विधायक बन गई हैं.

बता दें कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में सजा मिलने के बाद बंधु तिर्की की विधायक चली गई. जिसके बाद मांडर सीट पर उपचुनाव हुआ. 23 जून को मतदान हुआ. बेटी शिल्पी नेहा तिर्की ने पिता की सीट को बचाते हुए भारी भरकम जीत दर्ज कराई है.

Tags: BJP, By election, Congress, Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर