लाइव टीवी

वार्डन सुचित्रा मिश्रा हत्याकांड में BJP प्रत्याशी शशिभूषण मेहता को बड़ी राहत, साक्ष्य के अभाव में हुए बरी
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: December 20, 2019, 4:41 PM IST
वार्डन सुचित्रा मिश्रा हत्याकांड में BJP प्रत्याशी शशिभूषण मेहता को बड़ी राहत, साक्ष्य के अभाव में हुए बरी
वार्डन सुचित्रा मिश्रा हत्याकांड में बीजेपी प्रत्याशी शशिभूषण मेहता को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया गया

शशिभूषण मेहता (Shashibhushan Mehta) बीजेपी के टिकट पर पांकी सीट (Panki Assembly Seat) से विधानसभा चुनाव लड़े हैं. जनता ने उनकी किस्मत ईवीएम में बंद कर दिया है. उनपर साजिश रचकर सुचित्रा मिश्रा की हत्या करवाने का आरोप लगा था.

  • Share this:
रांची. ऑक्सफोर्ड स्कूल की वार्डन सुचित्रा मिश्रा हत्याकांड (Warden Suchitra Mishra Murder Case) में पांकी के बीजेपी उम्मीदवार शशिभूषण मेहता (Shashibhushan Mehta) बरी हो गये. साक्ष्य के अभाव में कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया. उनके अलावा पांच अन्य आरोपियों को भी बरी किया गया है. शशिभूषण मेहता ऑक्सफोर्ड स्कूल के तत्कालीन निदेशक थे. उनपर साजिश रचकर हत्या करवाने का आरोप लगा था. इस केस में सात साल ट्रायल चलने के बाद शुक्रवार को फैसला आया. अपर न्यायायुक्त विजय कुमार श्रीवास्तव की अदालत से मेहता को बड़ी राहत दी. इसी के साथ उनके सियासी भविष्य पर ग्रहण लगने की आशंका खत्म हो गई. यदि उन्हें दो साल से अधिक की सजा हो जाती है, तो चुनाव जीतने पर भी मेहता विधायक नहीं बन पाते.

शशिभूषण मेहता बीजेपी के टिकट पर पांकी सीट से विधानसभा चुनाव लड़े हैं. जनता ने उनकी किस्मत ईवीएम में बंद कर दिया है. 17 दिसंबर को इस हत्याकांड में दलील पूरी होने के बाद कोर्ट ने फैसले के लिए 20 दिसंबर की तारीख तय की थी. इस हत्याकांड में मेहता के अलावा 5 अन्य लोग आरोपी थे. इस मामले में मेहता को 20 मई 2012 को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. चार महीने जेल काटने के बाद हाईकोर्ट ने उन्हें सितंबर 2012 में जमानत दी थी. जिसके बाद से वो जेल से बाहर हैं.

वार्डन सुचित्रा मिश्रा की हत्या 10 मई 2012 की रात को हुई थी. दूसरे दिन सुबह उनकी लाश धुर्वा डैम के किनारे मिली थी. मृतिका के भाई ने इस सिलसिले में धुर्वा थाने में केस दर्ज कराया था. जिसमें शशिभूषण मेहता पर साजिश कर सुचित्रा मिश्रा की हत्या करवाने का आरोप लगाया गया था.

(इनपुट- नौशाद आलम)

ये भी पढ़ें- 

बीटेक छात्रा दुष्कर्म-हत्या मामला: सीबीआई कोर्ट ने आरोपी राहुल राज को ठहराया दोषी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 20, 2019, 4:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर