Assembly Banner 2021

फेक न्यूज पर रियल बवाल, बीजेपी- कांग्रेस हुए आमने- सामने

सोशल मीडिया पर जारी फेक न्यूज

सोशल मीडिया पर जारी फेक न्यूज

प्रदेश बीजेपी महामंत्री दीपक प्रकाश ने इस खबर को लेकर विपक्ष पर साजिश रचने का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग से इसकी जांच की मांग की है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव को लेकर सियासतदानों की नजर सोशल मीडिया पर भी है. एक फेक न्यूज को लेकर बीजेपी- कांग्रेस आमने-सामने आ गये हैं. बीजेपी ने इसको लेकर चुनाव आयोग से जांच की मांग की है.

दरअसल रांची में सोशल मीडिया में एक खबर ऐसी प्रसारित हो रही है कि अगर कोई वोट नहीं डालेगा, तो उसके बैंक अकाउंट से 350 रुपये कट जाएंगे. यह एक फेक न्यूज है और किसी शरारती तत्व का करतूत है. लेकिन इस फेक न्यूज पर सियासी घमासान मच गया है.

प्रदेश बीजेपी महामंत्री दीपक प्रकाश ने इस खबर को लेकर विपक्ष पर साजिश रचने का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग से इसकी जांच की मांग की है. हालांकि प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलमगीर आलम का कहना है कि बीजेपी का आरोप बेबुनियाद है. इस तरह की साजिश कांग्रेस कभी नहीं करती.



भाजपा की लिखित शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने इसकी जांच शुरू कर दी है. अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय चौबे ने कहा कि मतदाताओं को इस तरह की भ्रामक खबरों पर भरोसा नहीं करना चाहिए.
फेक न्यूज के मद्देनजर चुनाव आयोग भी सोशल मीडिया पर नजर रख रहा है. सियासी पार्टियां भी इस प्लेटफॉर्म का अपने लिए इस्तेमाल कर रही हैं.

रिपोर्ट- भुवन किशोर झा

ये भी पढ़ें- गुमला में बोले सीएम रघुवर दास- यह चुनाव राष्ट्रवादी और राष्ट्रविरोधी शक्तियों के बीच

हॉस्पिटल से महाभारत के संजय की तरह लोकसभा चुनाव को देख रहे हैं लालू प्रसाद

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज