झारखंड: सदस्यता अभियान के तहत बीजेपी ने रखा था 25 लाख का लक्ष्य, जुड़े सिर्फ 14 लाख

भाजपा का राष्ट्रीय स्तर पर सदस्यता अभियान झारखंड में अपने लक्ष्य से दूर है. पार्टी को प्रदेश में 25 लाख नए सदस्य बनाने थे, लेकिन अभी तक 14 लाख सदस्य ही बन पाए हैं.

News18 Jharkhand
Updated: August 12, 2019, 9:50 PM IST
झारखंड: सदस्यता अभियान के तहत बीजेपी ने रखा था 25 लाख का लक्ष्य, जुड़े सिर्फ 14 लाख
झारखंड में भाजपा का सदस्यता अभियान देश के अन्य स्थानों की तरह 6 जुलाई को शुरू हुआ.
News18 Jharkhand
Updated: August 12, 2019, 9:50 PM IST
भाजपा का राष्ट्रीय स्तर पर सदस्यता अभियान झारखंड में अपने लक्ष्य से दूर है. पार्टी को प्रदेश में 25 लाख नए सदस्य बनाने थे, लेकिन अभी तक 14 लाख सदस्य ही बन पाए हैं. झारखंड में भाजपा का सदस्यता अभियान देश के अन्य स्थानों की तरह 6 जुलाई को शुरू हुआ. प्रदेश में यह तय हुआ कि कम से कम 25 लाख नए सदस्य बनाए जाएं. इसको लेकर पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं को हिदायत के साथ-साथ टास्क दिया गया. सभी विधायकों को 50-50 हजार नए सदस्य बनाने का टास्क मिला. मोर्चा और प्रकोष्ठ को भी अलग-अलग दायित्व दिया गया.

11 अगस्त तक दिया गया था समय
गौरतलब है कि सदस्यता अभियान को पार्टी का सबसे गंभीर काम निर्धारित किया गया. सभी को इस काम में लगने को कहा गया था. यह अभियान 11 अगस्त तक निर्धारित था. सदस्यता अभियान के राज्य प्रभारी प्रदीप वर्मा के अनुसार आंकड़ा लगभग 14 लाख 45 हजार के पास पहुंचा है. विधायकों को सबसे कठिन टास्क मिला था. लक्ष्य अधूरा होने के कारण इसकी तारीख 20 अगस्त कर दी गई है. पर,शायद ही कोई विधायक अपने दम पर इसे पूरा कर पाया है. खिजरी के विधायक राम कुमार पाहन ने कहा कि
सदस्य बनने के लिए लोग आ रहे हैं. लक्ष्य पूरा कर लेंगे. रांची के सांसद संजय सेठ ने कहा कि सदस्यता का लक्ष्य पा लिया जाएगा. सभी मोदी और रघुवर सरकार के नाम से खुशी-खुशी सदस्य बन रहे हैं.

बीजेपी के लिए महत्वपूर्ण है अभियान
भाजपा के लिए झारखंड में सदस्यता अभियान काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसी साल विधानसभा का चुनाव भी होने जा रहा है. ऐसे में अधिक से अधिक सदस्य बनने के लाभ भाजपा को चुनाव में हो सकता है. राष्ट्रीय सदस्यता प्रभारी शिवराज सिंह चौहान भी इसके लिए दो बार आ चुके हैं. भाजपा एसटी मोर्चा ने अभी तक 3 लाख 50 हजार में से 70 हजार सदस्य बनाए हैं. महिला मोर्चा को 2 लाख, अल्पसंख्यक मोर्चा को 10 हजार, युवा मोर्चा को 5 लाख नये सदस्य बनाने का टास्क मिला था. सभी अभी लक्ष्य से दूर हैं. प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ कहते हैं कि समय बढ़ाया गया है. लक्ष्य पूरा होने की उम्मीद है.

(राजेश कुमार,न्यूज 18)
Loading...

ये भी पढ़ें:

अंधविश्वास के मकड़जाल में झारखंड का सबसे बड़ा अस्पताल!

बारिश के चलते रुकी मालगाड़ी, बदमाशों ने लूटे 300 बोरा चावल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 9:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...