Assembly Banner 2021

बजट सत्र शुरू होते ही हंगामा, नियोजन नीति और आरक्षण के मुद्दे पर भाजपा विधायकों का विरोध

नियोजन नीति और आरक्षण के मुद्दे पर बीजेपी ने जमकर विरोध किया.

नियोजन नीति और आरक्षण के मुद्दे पर बीजेपी ने जमकर विरोध किया.

झारखंड विधानसभा सभा में सोमवार को बजट सत्र के दौरान भाजपा विधायकों ने जमकर हंगामा किया. उन्होंने नियोजन नीति के मुद्दे पर सरकार को घेरकर नारेबाजी की. सत्ता पक्ष की ओर से भी जवाबी नारेबाजी की गई. सदन की कार्रवाई को दो बार स्थगित करना पड़ा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 2, 2021, 11:17 AM IST
  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) में सोमवार को बजट सत्र (Budget Session) के दौरान भाजपा विधायकों (BJP MLA) ने जमकर हंगामा किया. जैसे ही कार्रवाई शुरू हुई भाजपा विधायक नारेबाजी करने लगे. जोरदार हंगामे के साथ विधायक वेल तक पहुंच गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रश्नकाल का विरोध नहीं करने की अपील की. इस दौरान स्पीकर ने कार्य स्थगन प्रस्ताव को अमान्य कर दिया. सदन में नियोजन नीति रद्द किए जाने का विरोध किया गया.

भाजपा विधायक अमर बाउरी ने कहा कि सरकार ने बगैर ठोस कारण के नियोजन नीति को रद्द किया है. बाउरी के इस बयान का सत्ता पक्ष ने विरोध किया. इसके बाद भाजपा विधायक भडक़ गए. सदन में हंगामा होने लगा. नारेबाजी करते हुए भाजपा विधायक फिर वेल में आ गए. सत्ता पक्ष के भी विधायक वेल में पहुंच गए. सदन बाधित होने पर कार्यवाही 12.30 बजे तक स्थगित कर दी गई.

विधानसभा की कार्रवाई दोबारा शुरू होने पर पुन: दो बजे तक स्थगित कर दी गई. विधायक इरफान अंसारी ने कहा विपक्षी दलों द्वारा बार बार सदन में बेवजह हंगामा किया जा रहा है. विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है. सदन में नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी खाली रह रही है . मेरा सुझाव है किसी भी सीनियर नेता को नेता प्रतिपक्ष बना दें . नेता प्रतिपक्ष निर्वाचित प्रतिनिधियों को बना सकते हैं, तभी सदन सुचारू ढंग से चल पाएगी. उन्होंने कहा कि आसन पर दबाव नहीं डालें. इसका प्रतिकूल प्रभाव पूरे प्रदेश में पड़ रहा है. सरयू राय ने कहा प्रश्नकाल बाधित हो जाता है. इसके लिए रास्ता निकालना चाहिए . पक्ष और विपक्ष को मैंने स्पीकर से कहा प्रश्नकाल के लिए जरूर समय दें . उन्होंने कहा कि जब सवाल ही नहीं होंगे तो फिर जनता का सवाल कहां से आएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज