लाइव टीवी

प्रत्याशियों को लेकर दिल्ली में बीजेपी का मंथन, सीट शेयरिंग पर आजसू से फंसा पेंच

News18 Jharkhand
Updated: November 8, 2019, 12:22 PM IST
प्रत्याशियों को लेकर दिल्ली में बीजेपी का मंथन, सीट शेयरिंग पर आजसू से फंसा पेंच
केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में बीजेपी प्रत्याशियों पर अंतिम मुहर लगेगी (फाइल फोटो- रघुवर दास)

गुरुवार को चुनाव प्रभारी ओम माथुर के घर चार घंटे बैठक चली. इस दौरान आला नेताओं ने प्रत्याशियों (Candidates) के नाम शॉर्ट लिस्ट किये. मैराथन बैठक में एक-एक सीट को लेकर चर्चा हुई.

  • Share this:
रांची. प्रत्याशियों को लेकर दिल्ली में बीजेपी (BJP) का मंथन जारी है. गुरुवार को दिनभर की बैठक के बाद शुक्रवार को सीएम रघुवर दास (CM Raghuvar Das) के आवास पर बैठक हुई. जिसमें प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, संगठन मंत्री धर्मपाल, सांसद संजय सेठ और अन्नपूर्णा देवी मौजूद रहीं. गुरुवार को चुनाव प्रभारी ओम माथुर के घर चार घंटे बैठक चली. इस दौरान आला नेताओं ने प्रत्याशियों (Candidates) के नाम शॉर्ट लिस्ट किये. मैराथन बैठक में एक-एक सीट को लेकर चर्चा हुई. सीएम रघुवर दास, ओम माथुर, नंदकिशोर यादव, लक्ष्मण गिलुआ, राम विचार नेताम और केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मंडा ने प्रदेश चुनाव समिति की सूची पर मंथन किया.

सांसदों से भी ली राय 

बैठक के साथ प्रदेश के आला नेता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठे. जेपी नड्डा और बीएल संतोष ने राज्य के सभी 11 सांसदों से भी बात की. सांसदों से उनके क्षेत्रों की विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशी के नाम मांगे गये. इस दौरान नड्डा ने सांसदों को अपने-अपने क्षेत्र की जवाबदेही भी सौंपी. अब केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों पर अंतिम मुहर लगेगी.

सीट शेयरिंग पर पेंच

उधर, बीजेपी और आजसू में सीट बंटवारे को लेकर पेंच फंसा हुआ है. चक्रधरपुर, लोहरदगा और चंदनकियारी सीट पर आजसू का दावा है. आजसू का कहना है कि सीट शेयरिंग पर फैसला बीजेपी नेतृत्व को लेना है. सूत्रों के मुताबिक आजसू 15 सीटें मांग रहा है. जबकि बीजेपी की तरफ से उसे 10 से 11 सीटें दी जा सकती हैं. 2014 में आजसू को 8 सीटें दी गई थीं, जिनमें 5 पर उसे जीत मिली थी.

(इनपुट- अमितेश)

ये भी पढ़ें- जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी में सुलझा सीट शेयरिंग का पेंच, ये है नया फॉर्मूला
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 12:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...