Home /News /jharkhand /

MP निशिकांत दुबे का दावा: राज्यसभा चुनाव में भाजपा का समर्थन करेंगे निर्दलीय विधायक सरयू राय

MP निशिकांत दुबे का दावा: राज्यसभा चुनाव में भाजपा का समर्थन करेंगे निर्दलीय विधायक सरयू राय

(फाइल फोटो)

(फाइल फोटो)

82 सदस्यीय झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) में भाजपा के 25 विधायक हैं और उसे एक राज्यसभा सीट जीतने के लिए अभी दो और विधायकों के समर्थन की आवश्यकता है.

    नई दिल्ली. भाजपा सांसद निशिकांत दुबे (BJP MP Nishikant Dubey) ने शनिवार को कहा कि झारखंड के निर्दलीय विधायक सरयू राय (Saryu Rai) 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha elections) में भाजपा प्रत्याशी का समर्थन करने को सहमत हुए हैं. पूर्व भाजपा नेता राय के समर्थन के साथ भाजपा अपने प्रत्याशी एवं प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश की जीत को लेकर आश्वस्त दिखाई दे रही है.

    82 सदस्यीय झारखंड विधानसभा में भाजपा के 25 विधायक हैं और उसे एक राज्यसभा सीट जीतने के लिए अभी दो और विधायकों के समर्थन की आवश्यकता है. दुबे ने ट्वीट किया, ' मैंने सरयू राय जी से उनके पुराने मित्र दीपक प्रकाश का समर्थन करने का अनुरोध किया. मेरा अनुरोध स्वीकार करने के लिए मैं उनका आभारी हूं.' इसकी प्रतिक्रिया में राय ने ट्वीट किया, ' निशिकांत जी का ट्वीट मायने रखता है. मैं और भ्रमित नहीं हूं.' इस बारे में जब सरयू राय से संपर्क किया गया तो निर्दलीय विधायक ने कहा कि वह भाजपा के अनुरोध पर 'सकारात्मक तरीके से प्रतिक्रिया'दे रहे थे.



     सरयू राय को बीजेपी से छह साल के लिए निष्काषित कर दिया गया था
    बता दें कि पिछले साल पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण सरयू राय को बीजेपी से छह साल के लिए निष्काषित कर दिया गया था. इसके बाद 13 दिसंबर को राय ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. सरयू राय ने राजभवन जाकर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा (Resignation) सौंपा था. इस्तीफे के बाद सरयू राय ने कहा कि उन्होंने पहले ही फैक्स के जरिये अपना इस्तीफा भेज दिया था. मगर किसी कारण से वो राजभवन को नहीं मिला. इसलिए सशरीर उपस्थित होकर राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया. दरअसल, सरयू राय ने बगावती तेवर अपनाते हुए जमशेदपुर पूर्वी सीट पर मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ा था और उनकी जीत भी हुई थी.



     मात्र 10 सीटें मिलने का दावा किया था
    सरयू राय
    ने तब तीन चरण के चुनाव में बीजेपी को मात्र 10 सीटें मिलने का दावा करते हुए कहा था कि इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी मात्र 15 सीटों पर सिमट जाएगी. उन्होंने अपने नतीजे को लेकर सवाल पूछने पर कहा था कि यह 23 दिसंबर को पता चल जाएगा. सरयू राय ने अपने ऊपर एक महिला द्वारा महिला आयोग में जमीन संबंधी शिकायत दर्ज कराने पर सवाल उठाते हुए कहा था कि पिछले दिनों महिला आयोग की अध्यक्ष बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करती नजर आईं, जो उचित नहीं है.

    (इनपुट-भाषा)

    रांची-धनबाद में कुछ घंटों में गरज सकते हैं बादल, दुमका में हो रही झमाझम बारिश

    नक्सलियों की बड़ी वारदात की कोशिश नाकाम, बड़े एरिया में बिछाया था बारूद.....

    Tags: BJP, Jharkhand news, Rajyasabha, Saryu Rai

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर