बालू के अवैध कारोबार ने ली एक और जान, भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

मृतक भाजपा नेता शंकर राय

भाजपा कार्यकर्ता शंकर राय हत्याकांड में लेसी महादेव एन्क्लेव की भूमिका पर भी संदेह जताया है. लेसी झारखंड की बालू को तो बेच ही रहा है साथ ही बिहार के हिस्से की भी बालू को झारखंड के चालान पर बेच रहा है.

  • Share this:
बालू के अवैध कारोबार में गोड्डा में एक और हत्या हो गई. गोड्डा के मुफस्सिल थाना इलाके के दरघट्टी गांव में बालू घाट के लेसी महादेव एन्क्लेव में बतौर मुंशी कार्यरत 65 वर्षीय शंकर राय की गला रेतकर हत्या कर दी गई. मृतक शंकर राय भाजपा के वरिष्ट कार्यकर्ता थे. शंकर चीर नदी पर पूरी मुश्तैदी से कार्य कर रहे थे. चीर नदी का आधा भाग बिहार और आधा भाग झारखंड में पड़ता है.

भाजपा कार्यकर्ता शंकर राय हत्याकांड में लेसी महादेव एन्क्लेव की भूमिका पर भी संदेह जताया है. लेसी झारखंड की बालू को तो बेच ही रहा है साथ ही बिहार के हिस्से की भी बालू को झारखंड के चालान पर बेच रहा है. जिसके कारण बिहार के लेसी मुन्ना सिंह से अक्सर घाट पर विवाद हुआ करता था और दोनों लेसी धारकों के विवाद की वजह से शंकर की जान चली गई. परिजनों के अनुसार दस दिन पूर्व भी बिहार के मुन्ना सिंह द्वारा धमकाया भी गया था.

घटना के बाद पुलिस कप्तान राजीव रंजन सिंह व भाजपा विधायक अमित मंडल भी घटना पर पहुंचे. विधायक ने कहा कि इस हत्या के मामले में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. उन्होंने कहा कि जहां भी बालू घाट है तो वहां आपराधिक गतिविधियों में बढ़ोत्तरी हुई है. पुलिस कप्तान रंजन सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और सभी बिंदुओं को खंगाला जा रहा उसके बाद ही कुछ निकल कर सामने आएगा.

हादसे के बाद प्रशासन और राजनेताओं की कार्यशैली पर कई सवालिया निशान लग जाते हैं. आखिर बालू घाटों पर आपराधिक गतिविधियों क्यों बढ़ जाती है?. खनन विभाग कैसे अपना दायित्व निभाती है जो अवैध गतिविधियां रोकने में सफल नहीं होती है?. इसके साथ ही परिवहन विभाग के दायर में आता है जो अवैध खनन का बगैर चालान आवागमन हो रहा है.

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.