कोरोना मरीजों की जान बचाने आगे आए बीजेपी विधायक, ऑक्सीजन और रेमडिसिविर के लिए दिये 20 लाख रुपये

बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने कहा कि ये ऐसा वक्त है जब सबको मदद के लिए आगे आने की जरूरत है. (फाइल फोटो)

बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने कहा कि ये ऐसा वक्त है जब सबको मदद के लिए आगे आने की जरूरत है. (फाइल फोटो)

Ranchi News: विधायक सीपी सिंह ने कहा है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये केंद्र और राज्य सरकार अपने स्तर से जरूर प्रयास कर रही है, पर वर्तमान हालात में सबको आगे बढ़कर कुछ ना कुछ करने की जरूरत है.

  • Share this:
रांची. राजधानी रांची में कोरोना (Corona) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूर्व मंत्री व बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने विधायक निधि से 20 लाख रुपये जिला प्रशासन को देने की अनुशंसा की है. विधायक ने ऑक्सीजन के लिये 10 लाख और रेमडिसिविर इंजेक्शन (Remdisivir) के लिये 10 लाख रुपये देने की बात कही है. विधायक ने रांची डीडीसी को चिट्ठी लिखकर इसकी जानकारी दी.

विधायक सीपी सिंह ने कहा है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये केंद्र और राज्य सरकार अपने स्तर से जरूर प्रयास कर रही है, पर वर्तमान हालात में सबको आगे बढ़कर कुछ ना कुछ करने की जरूरत है. आगे भी जरूरत पड़ी तो वे मदद करेंगे. ऑक्सीजन और रेमडिसिविर इंजेक्शन बाजार में उपलब्ध नहीं है, इसलिये सरकार के स्तर पर ही जरूरतमंद जनता के लिये इसे उपलब्ध कराया जा सकता है.

बता दें कि राज्य में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए ऑक्सीजन और रेमडिसिविर इंजेक्शन की मांग बढ़ी हुई है. बाजार में इसकी कमी को देखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बंग्लादेश से इसके आयात को लेकर केंद्र सरकार से अनुमति मांगी है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर कहा कि झारखंड में गंभीर कोरोना रोगियों के लिए रिमडेसिविर की बढ़ती मांग को लेकर बंग्लादेश (Bangladesh) की एक दवा कंपनी से संपर्क किया गया है. हमें आपातकालीन उपयोग के लिए रेमडेसिवर की लगभग 50,000 शीशियां खरीदनी हैं. इसके लिए मैंने (केंद्रीय मंत्री) डीवी सदानंद गौड़ा जी से आयात कराने को लेकर अनुमति मांगी है. उन्हें पत्र लिखा है.
राज्य में कोरोना का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है. 24 घंटे के भीतर फिर 3992 नए संक्रमित मिले. इनमें सर्वाधिक 1073 संक्रमित रांची जिले के हैं. काेराेना से एक दिन में 50 लाेगाें की माैत हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज