झारखंड विधानसभा में महंगाई और कृषि बिल पर नहीं हो पाई चर्चा, काला कपड़े में बीजेपी विधायकों ने जमकर किया हंगामा

बीजेपी विधायकों ने सदन में महंगाई और कृषि बिल पर जमकर हंगामा किया.

बीजेपी विधायकों ने सदन में महंगाई और कृषि बिल पर जमकर हंगामा किया.

Jharkhand Assembly: सदन के अंदर जैसे ही महंगाई और कृषि बिल को लेकर माले विधायक विनोद सिंह ने चर्चा के लिये प्रस्ताव रखा, काला कपड़ा पहने बीजेपी विधायकों ने वेल में आकर जमकर हंगामा किया.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) में महंगाई और कृषि बिल पर चर्चा नहीं हो सकी. सदन के अंदर काला कपड़ा पहने बीजेपी विधायकों ने इस चर्चा के विरोध में जमकर हंगामा किया. बीजेपी विधायक चर्चा शुरू होने से अंत तक वेल में डटे रहे. इस बीच बीजेपी विधायकों ने जमकर नारेबाजी की और वेल में रिपोर्टर टेबल के पास बैठे विधानसभा कर्मियों को सदन की प्रोसिडिंग लिखने से भी रोका. बीजेपी विधायकों का विरोध कृषि बिल पर चर्चा को लेकर था.

बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने सदन में कहा कि बिल कहां है, किस बिल पर चर्चा होनी है, ये स्पष्ट होना चाहिये. अगर सदन में महंगाई और सिर्फ कृषि पर कोई चर्चा होनी है, तो विपक्ष को कोई आपत्ति नहीं है और बीजेपी के विधायक भी इसमें शामिल होंगे.

वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अगर कोई आपत्ति है तो कार्य मंत्रणा की बैठक में ही इसे रखा जाना चाहिये था. वहां किसी भी बीजेपी सदस्य ने अपनी आपत्ति दर्ज नहीं की थी.

सदन के अंदर जैसे ही महंगाई और कृषि बिल को लेकर माले विधायक विनोद सिंह ने चर्चा के लिये प्रस्ताव रखा, सदन के अंदर बीजेपी विधायकों का हंगामा शुरू हो गया. काला कपड़ा पहले बीजेपी के सभी विधायक वेल में आ गए. इसके बाद नारेबाजी - मेज पीटने से लेकर हो- हल्ला का दौर जारी रहा. विधानसभा अध्यक्ष बीजेपी विधायकों से अपनी जगह पर वापस लौट जाने का आग्रह करते रहे, पर बीजेपी के विधायक नहीं माने और वेल में डटे रहे. इस बीच विनोद सिंह और जेएमएम के सुदिव्य कुमार सोनू ने महंगाई और कृषि बिल पर अपनी रखी. हालांकि दोनों विधायकों ने क्या कुछ कहा ये सदन के अंदर भारी शोरगुल की वजह से कोई नहीं सुन और समझ पाया. बाद में विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही मंगलवार तक के लिये स्थगित कर दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज