Home /News /jharkhand /

bjp nominated aditya sahu as candidate for rajya sabha elections in jharkhand jhnj

झारखंड में राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आदित्य साहू को बनाया उम्मीदवार

आदित्य साहू झारखंड में बीजेपी के कद्दावर नेताओं में से एक हैं. (फाइल फोटो)

आदित्य साहू झारखंड में बीजेपी के कद्दावर नेताओं में से एक हैं. (फाइल फोटो)

Jharkhand Rajya Sabha Election: झारखंड में राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया. पार्टी ने आदित्य साहू को प्रत्याशी बनाया है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय मयूख ने इसकी जानकारी दी है.

रांची. राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया. पार्टी ने आदित्य साहू को प्रत्याशी बनाया है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय मयूख ने इसकी जानकारी दी है. बता दें कि राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट रविवार को जारी कर दी. बीजेपी ने 9 राज्यों से 17 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. इस लिस्ट में केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को कर्नाटक से तो केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल को महाराष्ट्र से अपना उम्मीदवार घोषित किया गया है.

झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों के लिए चुनाव होना है. राज्य में भाजपा के विधायकों की संख्या बाबूलाल मरांडी के शामिल होने के बाद 26 है, जबकि चुनाव की जीत के लिए 28 विधायकों के समर्थन की जरूरत है. हालांकि बंधु तिर्की की सदस्यता रद्द होने के बाद 27 में भी कुछ हद तक जीत की गुंजाइश बनी रहेगी. जाहिर है आजसू के दो विधायकों के समर्थन के बिना बीजेपी की जीत की राह थोड़ी मुश्किल हो सकती है. आजसू ने झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के दौरान झारखंड लोकतांत्रिक मोर्चा गठित कर लिया. इसमें आजसू के दो विधायकों समेत तीन विधायक शामिल हैं.

उधर, राज्यसभा चुनाव के लिए सत्ता पक्ष के प्रत्याशी पर सस्पेंस बना हुआ है. सत्तारूढ़ गठबंधन अभी तक इस फैसले पर नहीं पहुंच पाया है कि प्रत्याशी झामुमो से होगा या कांग्रेस से. उधर, दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात कर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रांची वापस लौट चुके हैं. उन्होंने शनिवार देर रात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर के साथ सोनिया गांधी से मिलकर राज्य की स्थिति से अवगत कराया था.

Tags: BJP, Jharkhand news, Rajya Sabha Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर