झारखंड की इन तीन सीटों के लिए मुस्लिम वोटरों को रिझाने में जुटी बीजेपी

बीजेपी को मुस्लिम समुदाय से वोट की उम्मीद

राज्य में लगभग 17 प्रतिशत मुस्लिम आबादी है. गोड्डा, राजमहल, चतरा में इनकी आबादी चुनावी गणित के लिए महत्वपूर्ण मानी जाती है.

  • Share this:
    झारखंड में मुसलमान वोटरों पर भाजपा की नजर है. केंद्र और राज्य सरकार के काम का हवाला देकर मुस्लिम समुदाय का वोट मिलने की आस पार्टी को है. पार्टी नेताओं को इसको लेकर मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में सक्रिय रहने को कहा गया है. भाजपा अल्पसंख्यक नेता फरहाना खातून का दावा है कि पहले और अब में बहुत परिवर्तन आया है. अब मुस्लिम समाज भाजपा को पसंद कर रहा है.

    राज्य में लगभग 17 प्रतिशत मुस्लिम आबादी है. कई जिलों में इनकी आबादी अच्छी खासी है. गोड्डा, राजमहल, चतरा में इनकी आबादी चुनावी गणित के लिए महत्वपूर्ण मानी जाती है. अबतक मुस्लिम समाज गैर भाजपा दलों का वोटबैंक माना जाता रहा है. लेकिन भाजपा के नेता मानते हैं कि इस बार काफी संख्या में मुस्लिम वोट बीजेपी को मिलेंगे. राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष व भाजपा नेता कमाल खां का दावा है कि बीजेपी सभी 14 सीटों पर जीत दर्ज कराएगी. भाजपा प्रदेश अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष सोना खान कहते हैं कि इस बार पहले से अधिक वोट बीजेपी को मिलेगा.

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अल्पसंख्यक नेताओं को सरकार के कामकाज का प्रचार- प्रसार करने को कहा है. राज्य की राजधानी रांची में खूबसूरत हज हाउस बनकर लगभग तैयार है और भी कई योजनाएं लागू की गई हैं.

    रिपोर्ट- राजेश कुमार

    ये भी पढ़ें- गुमला में कांग्रेस पर बरसे सीएम, बोले- कांग्रेस ने गांव, गरीब और किसानों को धोखा दिया

    कार रोके जाने पर जेएमएम प्रत्याशी चंपई सोरेन के बेटे ने मजिस्ट्रेट को दी गाली, केस दर्ज

    ऐसा भी होता है : 5 वर्ष में 7 साल बढ़ी सुबोधकांत की उम्र, अर्जुन मुंडा और अन्नपूर्णा देवी सिर्फ 4 साल ही बढ़े

    तेजस्वी का पीएम मोदी पर हमला, बोले- चौकीदार ने गलती की है, जनता थानेदार..सजा देगी

    पति जयंत सिन्हा के प्रचार में उतरीं पुनिता सिन्हा, गांव-गांव जाकर मांग रही वोट

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.