'मधुपुर उपचुनाव में JMM कार्यकर्ता की तरह काम कर रहा प्रशासन', BJP ने चुनाव आयोग से की शिकायत

बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपकर शिकायत दर्ज कराई है.

बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपकर शिकायत दर्ज कराई है.

Madhupur By election: बीजेपी प्रतिनिधिमंडल की शिकायत पर मुख्य चुनाव पदाधिकारी के रवि कुमार ने तत्काल देवघर एसडीओ को छानबीन कर कार्रवाई का आदेश दिया है.

  • Share this:
रांची. भाजपा के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने राज्य चुनाव पदाधिकारी के रवि कुमार से मिलकर मधुपुर प्रशासन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. पार्टी ने इस सिलसिले में ज्ञापन सौंपकर आरोप लगाया कि मधुपुर उपचुनाव (Madhupur By election) में जिला प्रशासन के बड़े अधिकारी से लेकर निचले कर्मचारी तक पूरे विधानसभा क्षेत्र से भाजपा का झंडा, बैनर जबरन हटाने का काम कर रहे हैं.

प्रतिनिधिमंडल ने ये भी कहा कि पूरा प्रशासन झारखंड मुक्ति मोर्चा का कार्यकर्ता बनकर काम कर रहा है. यही कारण है कि पूरे विधानसभा क्षेत्र से जेएमएम के एक भी कार्यकर्ता या समर्थक के घर से झंडा नहीं उतारा जा रहा है. भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि जबरन झंडा उतारने में जिस पदाधिकारी या कर्मचारी की संलिप्तता पाई जाती है, उन्हें तत्काल चुनाव कार्य से मुक्त कराया जाए.

प्रतिनिधिमंडल की शिकायत पर मुख्य चुनाव पदाधिकारी के रवि कुमार ने तत्काल देवघर एसडीओ को फोन लगाकर मामले की छानबीन का आदेश दिया. साथ ही निर्देश दिया कि किसी भी पार्टी के साथ भेदभाव ना हो और नियम सम्मत कार्य हो. उन्होंने यह भी कहा कि वे तुरंत इसकी जांच कराएंगे और जांच में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी.

प्रतिनिधिमंडल में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती गंगोत्री कुजूर, प्रदेश मंत्री सुबोध सिंह गुड्डू एवं चुनाव आयोग संपर्क विभाग के प्रदेश सह संयोजक सुधीर श्रीवास्तव शामिल थे.
उधर, मधुपुर उपचुनाव के मैदान में अब राज्य के मुखिया हेमंत सोरेन कूद पड़े हैं. सीएम शुक्रवार को 4 दिवसीय चुनावी यात्रा पर मधुपुर पहुंचे हैं. यहां वे हर प्रखंड में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ भी मंथन करेंगे. वे 14 अप्रैल को वापस रांची लौटेंगे. सीएम के अलावा कई मंत्री भी चुनाव प्रचार में डटे हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज