लाइव टीवी
Elec-widget

झारखंड चुनाव 2019: BJP ने जारी की तीन उम्मीदवारों की अपनी चौथी लिस्ट

News18 Jharkhand
Updated: November 16, 2019, 1:19 PM IST
झारखंड चुनाव 2019: BJP ने जारी की तीन उम्मीदवारों की अपनी चौथी लिस्ट
सीट शेयरिंग को लेकर बात नहीं बनने पर बीजेपी झारखंड में अकेले ही चुनाव लड़ रही है

बीजेपी की चौथी लिस्ट में जुगसलाई से मोची राम बाउरी, जगन्‍नाथपुर से सुधीर सुंडी और तमाड़ से रीता देवी मुंडा को प्रत्‍याशी बनाया गया है. इन्हें मिलाकर बीजेपी अब तक 68 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 (Jharkhand Assembly Election 2019) के लिए बीजेपी (BJP) ने तीन और उम्मीदवारों की घोषणा की है. शनिवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने तीन प्रत्‍याशियों का ऐलान किया. पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव अरुण सिंह (National General Secretary Arun Singh) ने दिल्ली में उम्मीदवारों की चौथी सूची को जारी किया.

बीजेपी की चौथी लिस्ट में जुगसलाई से मोची राम बाउरी, जगन्‍नाथपुर से सुधीर सुंडी और तमाड़ से रीता देवी मुंडा को प्रत्‍याशी बनाया गया है. इन्हें मिलाकर बीजेपी अब तक 68 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है.



बता दें कि बीजेपी राज्य में अकेले ही चुनाव लड़ रही है. सीटों के बंटवारे को लेकर हाल ही में उसका ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसू) से गठबंधन टूट गया है. आजसू अपने लिए 17 सीटें मांग रही थी लेकिन बीजेपी किसी हाल में उसे 10 सीट से ज्यादा देने को राजी नहीं थी. इसके बाद आजसू ने अपने 17 कैंडिडेट उतार दिए थे. ये बात बीजेपी को नागवार गुजरी और अमित शाह और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने दिल्ली में बैठक कर आजसू के साथ गठबंधन खत्म करने का ऐलान किया था.
Loading...

झारखंड की कुल 81 विधानसभा सीटों पर आगामी 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच पांच चरण में चुनाव होंगे. वहीं 23 दिसंबर को मतगणना के बाद चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें:- झारखंड: बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट, सरयू राय के नाम का ऐलान नहीं

BJP प्रत्याशी लखन मार्डी बोले- 'जनता इस बार गरीब परिवार के बेटे को अपना वोट देकर विजयी बनाएगी'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 12:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...