लाइव टीवी

झारखंड चुनाव 2019: BJP की 5वीं लिस्ट में 8 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान, पाकुड़ से मैदान में ये दिग्गज

News18 Jharkhand
Updated: November 20, 2019, 10:47 PM IST
झारखंड चुनाव 2019: BJP की 5वीं लिस्ट में 8 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान, पाकुड़ से मैदान में ये दिग्गज
बीजेपी ने बुधवार रात को झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पांचवीं लिस्ट जारी की. (Demo Pic)

Jharkhand Legislative Assembly: प्रत्याशियों की पांचवीं लिस्ट (fifth list) में बीजेपी (BJP) ने आठ उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. बीजेपी ने रामगढ़ (Ramgarh) से रणंजय कुमार को अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 (Jharkhand Assembly Election 2019) के लिए भारतीय जनता पार्टी/भाजपा (Bharatiya Janata Party/BJP) ने अपने प्रत्याशियों (candidates) की एक नई लिस्ट बुधवार को जारी की. प्रत्याशियों की पांचवीं लिस्ट (fifth list) में बीजेपी (BJP) ने आठ उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. बीजेपी ने पाकुड़ (pakur) से बेनी प्रसाद गुप्ता को मैदान में उतारा है, तो वहीं रामगढ़ (Ramgarh) से रणंजय कुमार को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया उप प्रमुख संजय मयूख ने इसकी जानकारी दी.

विधानसभा क्षेत्र और वहां से बीजेपी के घोषित प्रत्याशी का नाम
पाकुड़- बेनी प्रसाद गुप्ता प्रत्याशी.
रामगढ़- रणंजय कुमार प्रत्याशी.

डुमरी- प्रदीप साहू प्रत्याशी.
बड़कागांव- लोकनाथ महतो प्रत्याशी.
गोमिया- लक्ष्मण नायक प्रत्याशी.
Loading...

टुंडी- विक्रम पांडेय प्रत्याशी.
कांके- समरी लाल प्रत्याशी.
जमशेदपुर पश्चिम- देवेन्द्र सिंह प्रत्याशी.

बता दें, झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार से बीजेपी के स्टार प्रचारकों का प्रचार अभियान शुरू हो जाएगा. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को मनिका और लोहरदगा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

गौरतलब है कि झारखंड में सभी 81 विधानसभा सीटों पर पांच चरणों में मतदान होना है. ये मतदान 30 नवंबर, 7, 12, 16 और 20 दिसंबर को होगा. मतदान के बाद मतगणना 23 दिसंबर को होगी. वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल दिसंबर के आखिरी सप्‍ताह में खत्‍म हो जाएगा.

(रिपोर्ट- दिवाकर तिवारी)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 10:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...