लाइव टीवी
Elec-widget

बेरोजगारी पर बीजेपी प्रवक्ता ने विपक्ष को घेरा, बोले- एक लाख युवाओं को दी सरकारी नौकरी

News18 Jharkhand
Updated: December 4, 2019, 2:40 PM IST
बेरोजगारी पर बीजेपी प्रवक्ता ने विपक्ष को घेरा, बोले- एक लाख युवाओं को दी सरकारी नौकरी
बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्ष को घेरा

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि पिछले पांच साल में रघुवर सरकार (Raghuvar Govt) ने सूबे के एक लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी. वहीं 15 लाख युवाओं को मुद्रा लोन देकर उन्हें स्वरोजगार से जोड़ा है.

  • Share this:
रांची. विधानसभा चुनाव में विपक्ष जोरशोर से बेरोजगारी (Unemployment) के मुद्दे को उछाल रहा है. बीजेपी को इस मुद्दे पर घेरा जा रहा है. इसके जवाब में बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव (Pratul Shahdev) ने विपक्ष पर पलटवार करते हुए कहा कि पिछले पांच वर्ष के कार्यकाल में राज्य सरकार ने युवाओं के हित के लिए कई कदम उठाये हैं. सरकार ने युवाओं को न सिर्फ रोजगार दिया, बल्कि उन्हें स्वरोजगार से भी जोड़ा है.

बीजेपी नेता ने कहा कि पिछले पांच साल में रघुवर सरकार ने सूबे के एक लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी. वहीं 15 लाख युवाओं को मुद्रा लोन देकर उन्हें स्वरोजगार से जोड़ा है. इसके अलावा 2 लाख से ज्यादा युवाओं को निजी संस्थाओं में जॉब दिये गये हैं. नियोजन नीति का हवाला देते हुए प्रतुल शाहदेव ने कहा कि 14 महीने के कार्यकाल में हेमंत सोरेन ने नियोजन नीति के लिए कुछ नहीं किया. जबकि रघुवर सरकार ने गैजेटेड पोस्ट को छोड़कर स्थानीय युवाओं को नौकरी देने का रास्ता साफ किया.

प्रतुप शाहदेव ने कहा कि सरकार जेपीएससी मेंस पास करने वाले अभ्यर्थियों को एक लाख रुपया देने पर विचार कर रही है. शिक्षा के क्षेत्र में सरकार के इन कामों को पार्टी का भी समर्थन मिलता रहा है. बता दें कि विपक्ष विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बेरोजगारी, भूखमरी, मॉब लिंचिंग और नक्सलवाद के मुद्दे पर बीजेपी को घेर में जुटी है.

(रिपोर्ट- ओमप्रकाश)

ये भी पढ़ें- हेमंत का तंज- बीजेपी की डूबती नैया को बचाने PM को आना पड़ रहा झारखंड

 

 
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 2:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...