लाइव टीवी

बीजेपी प्रवक्ता का आरोप- टिकट की बोली लगा रहा है जेएमएम

News18 Jharkhand
Updated: November 7, 2019, 4:40 PM IST
बीजेपी प्रवक्ता का आरोप- टिकट की बोली लगा रहा है जेएमएम
बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि सत्ता पाने के लिए जेएमएम कुछ भी कर सकता है.

बीजेपी (BJP) प्रवक्ता ने कहा कि गरीब आदिवासी-मूलवासियों के उत्थान से जेएमएम (JMM) को कोई मतलब नहीं है. तभी तो पार्टी 51 हजार का भारी भरकम शुल्क आवेदन के लिए वसूल रही है.

  • Share this:
रांची. भाजपा (BJP) प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने आरोप लगाते हुए कहा कि गरीब आदिवासी-मूलवासियों के हक की झूठी बातें करने वाले जेएमएम (JMM) ने टिकट की बोली लगाकर लोकतंत्र को तार-तार किया है. जेएमएम अध्यक्ष शिबू सोरेन (Shibu Soren) ने जिन गरीबों के लिए आज से 50 वर्ष पूर्व लड़ाई लड़ी थी, आज उन्हीं गरीब आदिवासी- मूलवासियों के हक को पार्टी मारने का काम कर रही है. जेएमएम का वर्तमान नेतृत्व नहीं चाहता है कि समाज की अंतिम पंक्ति में खड़ा आदिवासी-मूलवासी राजनीतिक रूप से सशक्त हों. इसलिए पार्टी इन वर्गों में भी क्रीमी लेयर को आगे लाकर टिकट देना चाहती है.

जेएमएम पर हमला

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि गरीब आदिवासी-मूलवासियों के उत्थान से जेएमएम को कोई मतलब नहीं है. तभी तो झारखंड मुक्ति मोर्चा 51 हजार का भारी भरकम शुल्क आवेदन के लिए वसूल रहा है. टिकट मिलने के बाद पता नहीं कितने लाख रुपए लिए जाएंगे, यह अभी क्लियर होना बाकी है. दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी में अंतिम पंक्ति पर खड़े कार्यकर्ताओं की भी बहुत इज्जत होती है और चुनाव लड़ने के सामान मौके मिलते हैं. बीजेपी आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं ले रही है.

ठगबंधन को जनता करेगी खारिज

प्रतुल शाहदेव ने कहा कि महागठबंधन से जनता का भरोसा उठ चुका है. नक्सलवाद व भ्रष्टाचार की आग में झोंकने वाले विपक्षी ठगबंधन की स्थिति आने वाले दिनों में सबके सामने स्पष्ट हो जायेगी. सत्तालोलुपता की पराकाष्ठा ऐसी है कि हेमंत सोरेन और बाबूलाल मरांडी ने सिर्फ सत्ता प्राप्ति के लिए एक-दूसरे के लीडरशिप को मानने से इनकार किया. इन दोनों के लिए चुनाव सिर्फ सत्ता प्राप्ति का जरिया है न कि जनता की सेवा करने का. यह ठगबंधन भ्रष्टाचारियों और झारखंड की लूट करने वाले दलों का जोड़ है. आने वाले चुनाव में जनता इन्हें पूरी तरीके से खारिज करेगी.

(रिपोर्ट- भुवन किशोर झा)

ये भी पढ़ें- कुख्यात पूर्व नक्सली कुंदन पाहन ने मांगी तमाड़ सीट से चुनाव लड़ने की इजाजत
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 4:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...