लाइव टीवी

पश्चिमी सिंहभूम और लोहरदगा की घटना के विरोध में बीजेपी करेगी अनशन

News18 Jharkhand
Updated: January 24, 2020, 5:51 PM IST
पश्चिमी सिंहभूम और लोहरदगा की घटना के विरोध में बीजेपी करेगी अनशन
बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने कहा कि झारखंड में नये प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव जल्द होगा.

बीजेपी शिष्टमंडल को बुरुगुलीकेरा गांव जाने से रोके जाने की निंदा करते हुए सांसद सुनील सिंह ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया. वहीं लोहरदगा सांसद सुदर्शन भगत ने लोहरदगा की घटना की निंदा करते हुए कहा कि असामाजिक तत्वों द्वारा माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की गई.

  • Share this:
रांची. पश्चिमी सिंहभूम और लोहरदगा की घटना के विरोध में बीजेपी (BJP) शनिवार को राजभवन के समक्ष अनशन (Hunger Strike) करेगी. इसके अलावा 30 जनवरी को राज्य की मौजूदा हालात की जानकारी राष्ट्रपति (President) को देगी. प्रदेश बीजेपी कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों और सांसदों की बैठक में यह निर्णय लिया गया. राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह (Arun Singh) के नेतृत्व में बैठक हुई. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghuvar Das) के अलावा पार्टी के कई सांसद और नेता शामिल हुए.

बीजेपी सांसदों ने सरकार पर साधा निशाना

सांसद सुनील सिंह ने नरसंहार की निंदा करते हुए राज्य सरकार पर निशाना साधा. बीजेपी शिष्टमंडल को बुरुगुलीकेरा गांव जाने से रोके जाने की निंदा करते हुए सांसद सुनील सिंह ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया. वहीं लोहरदगा सांसद सुदर्शन भगत ने लोहरदगा की घटना की निंदा करते हुए कहा कि असामाजिक तत्वों द्वारा माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की गई. उन्होंने घटना पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य सरकार के मंत्री रामेश्वर उरांव के बयान की निंदा की.

जल्द चुने जाएंगे नये प्रदेश अध्यक्ष

बैठक में विधानसभा चुनाव के परिणाम और संगठन की मजबूती को लेकर भी चर्चा हुई. बैठक बाद राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने कहा कि नये प्रदेश अध्यक्ष का जल्द चुनाव होगा. 25 जनवरी से बूथ लेबल से संगठन चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी. कैबिनेट विस्तार में देरी पर उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के मोलभाव के चलते ये विस्तार नहीं हो रहा है. लोहरदगा हिंसा को लेकर कहा कि कांग्रेस सीएए को लेकर जनता के बीच भ्रम फैला रही है. इसे राष्ट्रीय मुद्दा बनाने की कोशिश कर रही है, लेकिन बीजेपी कांग्रेस की इस चाल को कामयाब नहीं होने देगी.

इनपुट- भुवन किशोर

ये भी पढ़ें- जेवीएम ने हेमंत सोरेन सरकार से वापस लिया समर्थन, प्रदीप यादव पर भी कार्रवाई  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 5:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर