लाइव टीवी

Agenda Jharkhand: अमित शाह बोले- BJP की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी, CM होंगे रघुवर दास

News18 Jharkhand
Updated: November 28, 2019, 11:19 PM IST

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ( BJP National President Amit Shah) ने कहा है कि झारखंड (Jharkhand) में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी और रघुवर दास ही मुख्यमंत्री बनेंगे.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) के बाद प्रदेश में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी. झारखंड में अकेले दम पर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे और मुख्यमंत्री का चेहरा रघुवर दास ही होंगे. केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने यह बात कही है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने एजेंडा झारखंड (Agenda Jharkhand) के मंच से बतौर मुख्य अतिथि यह बात कही. उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद फिर से बीजेपी और आजसू साथ आएंगे.

'शिवसेना के उम्मीदवारों को मोदीजी के नाम पर वोट मिले'
न्यूज 18 झारखंड की ओर से गुरुवार को आयोजित 'एजेंडा झारखंड' कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुद्दे पर बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि महाराष्ट्र में मैनडेट बीजेपी के पक्ष में था. महाराष्ट्र में शिवसेना के उम्मीदवारों को मोदीजी के नाम पर वोट मिले. शिवसेना ने उसकी डिमांड की, जो तय नहीं था और हम इसके लिए तैयार नहीं थे. उन्होंने कहा कि हमने रैलियों ने यह बात कही थी कि बहुमत मिलने पर देवेन्द्र फडणवीस ही सीएम बनेंगे. हमने शिवसेना के साथ सीएम पद को लेकर कोई वादा नहीं किया, जो तय नहीं उसकी मांग शिवसेना ने की इसलिए वहां विचारधारा के विपरित सरकार बनी. महाराष्ट्र में हमने अपनी आइडियोलॉजी को अक्षुण्ण रखा. हमने हॉर्स ट्रेडिंग की कोशिश नहीं की, कांग्रेस तो पूरा अस्तबल ही ले गई.

'चाचा-भतीजे की लड़ाई में नहीं हुआ हमारा नुकसान'

महाराष्ट्र प्रकरण से बीजेपी को हुए नुकसान के बारे में अमित शाह ने कहा कि चाचा-भतीजे की लड़ाई में हमारा नुकसान नहीं हुआ. तीनों पार्टियों ने कैंप लगाया, क्योंकि उन्हें विधायकों के बगावत का डर था. महाराष्ट्र में अजित पवार और एनसीपी के चलते हमारा नुकसान नहीं हुआ. नुकसान हमारे साथी के बदले व्यवहार से हुआ, अगर अजित पवार के साथ भी सरकार चलती, तब भी घपले घोटाले के खिलाफ जांच प्रभावित नहीं होता.

न्यूज 18 झारखंड के कार्यक्रम में सवालों का जवाब देते केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह.


'शिवसेना से हमने रिश्ता नहीं तोड़ा'
Loading...

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि शिवसेना के साथ आगे के रिश्ते को लेकर अभी कुछ नहीं कह सकता. शिवसेना से रिश्ते हमने (BJP) नहीं तोड़े. महाराष्ट्र में हमारे पास जनादेश था. देश की जनता तय करेगी कि महाराष्ट्र में किसकी जीत और किसकी हार हुई. हमें दो बार बहुमत मिला, फिर भी हमने गठबंधन नहीं तोड़ा. दो बार पूर्ण बहुमत मिलने के बावजूद बीजेपी ने गठबंधन धर्म निभाया. यूपी, असम और त्रिपुरा में गठबंधन के साथ लड़े और गठबंधन की सरकार बनाई.

ये भी पढ़ें- 

अमित शाह बोले- NRC बंगाल सहित पूरे देश में लागू होगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 6:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...