Home /News /jharkhand /

Jharkhand Expressway: बोकारो-ओरमांझी एक्सप्रेसवे में 12 अंडर पास, ROB; रांची से करीब होगा कोलकाता

Jharkhand Expressway: बोकारो-ओरमांझी एक्सप्रेसवे में 12 अंडर पास, ROB; रांची से करीब होगा कोलकाता

Jharkhand Expressway News: बोकारो से गोला-ओरमांझी एक्सप्रेस-वे निर्माण की योजना को जल्द ही मंजूरी मिलने वाली है.

Jharkhand Expressway News: बोकारो से गोला-ओरमांझी एक्सप्रेस-वे निर्माण की योजना को जल्द ही मंजूरी मिलने वाली है.

Jharkhand Expressway Project: झारखंड की राजधानी रांची से ओडिशा और बंगाल की सीधी कनेक्टिविटी के लिए राज्य को जल्द ही दो एक्सप्रेसवे की सौगात मिलने वाली है. इस हाईस्पीड सड़क के निर्माण से न सिर्फ रांची, बल्कि बोकारो, गुमला, धनबाद समेत कई जिलों को सीधा लाभ मिलेगा. ओडिशा के संबलपुर से रांची और छत्तीसगढ़ के रायपुर से धनबाद वाया रांची को कनेक्ट करने वाला एक्सप्रेसवे राज्य के आर्थिक विकास का भी आधार बनेगा.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड को जल्द ही एक्सप्रेसवे की सौगात मिलने वाली है. इस एक्सप्रेसवे को बनाने में 1700 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे. जानकारी के अनुसार बोकारो से गोला-ओरमांझी एक्सप्रेस-वे निर्माण की योजना को जल्द ही मंजूरी मिल सकती है. कहा गया है कि इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी. पहले चरण में यह सड़क बोकारो के जैनामोड़ से गोला तक बनाई जाएगी. दूसरे चरण में गोला से ओरमांझी रांची तक इसे बनाया जाएगा. बताया जाता है कि एनएचएआई (NHAI) ने सारी तैयारी कर ली है. जल्द ही टेंडर निकलने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए दो सेक्शन में टेंडर निकाले जाएंगे. बोकारो से गोला और गोला से ओरमांझी 2 सेक्शन में टेंडर निकालने का काम भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा. बताया जाता है कि दोनों सेक्शन को मिलाकर इस एक्सप्रेसवे के निर्माण में करीब 1700 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे.

झारखंड में दो नए एक्सप्रेसवे के निर्माण का काम भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत होगा. पहला ओडिशा के संबलपुर से रांची तक एक्सप्रेसवे बनेगा. इसकी कुल लंबाई 146.2 किलोमीटर है. दूसरा छत्तीसगढ़ के रायपुर से गुमला-रांची होते हुए धनबाद तक सड़क बनाने की योजना है. इसके तहत ओरमांझी से गोला होते हुए बोकारो तक की एक्सप्रेसवे बनाने की योजना है. इसकी लंबाई करीब 700 किलोमीटर होगी. इसके अतिरिक्त एक रक्सौल-हल्दिया एक्सप्रेसवे भी है जो बिहार से चलकर झारखंड में प्रवेश कर पश्चिम बंगाल के हल्दिया तक जाएगा.

ग्रीनफील्ड प्रोजेक्ट के तहत बन रहा एक्सप्रेसवे

Tags: Bihar Jharkhand News, Express, Ranchi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर