अपना शहर चुनें

States

अब यादों में सुशांत! सदमे में है धोनी के बचपन के फ्लैट में रहने वाला पांडेय परिवार

माही के किरदार को करीब से समझने के लिए सुशांत रांची में उस फ्लैट में भी गये थे, जहां धोनी का बचपन बीता था (तब की तस्वीर)
माही के किरदार को करीब से समझने के लिए सुशांत रांची में उस फ्लैट में भी गये थे, जहां धोनी का बचपन बीता था (तब की तस्वीर)

धोनी का किरदार निभाने से पहले सुशांत (Sushant Singh Rajput) रांची में हर उस जगह पर गए, जहां से धोनी का कनेक्शन रहा है. चाहे इस्पात अस्पताल, जहां माही का जन्म हुआ, या फिर जेवीएम श्यामली स्कूल, जहां से माही ने पढ़ाई की.

  • Share this:
रांची. रांची के राजकुमार महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) पर बनी फिल्म 'एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी' में माही की भूमिका निभाने वाले एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) अपने अंतिम सफर पर हैं. थोड़ी देर में मुबंई में उनका अंतिम संस्कार (Funeral) होगा. लेकिन रांची से जुड़ी उनकी यादें यहां के लोगों के दिलों में सदा कायम रहेंगी. मेकॉन कॉलोनी के जिस फ्लैट 'जे-142' में धोनी का बचपन बीता, उसमें अभी मेकॉन के लाइब्रेरियन एपी पांडेय अपने परिवार के साथ रहते हैं. सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की खबर से यह परिवार सदमे में है.

शूटिंग के दिनों को याद करते हुए परिवार के सदस्यों ने बताया कि वैसे तो उनके फ्लैट में धोनी के बचपन वाले रोल की शूटिंग हुई थी. फिर भी सुशांत उनके यहां दो-तीन दफे आए थे. दरअसल वे माही के बचपन को करीब से समझना चाहते थे, इसलिए उनके फ्लैट में आकर एक-एक चीज को नोटिस किये थे. एपी तिवारी ने कहा कि सुशांत का संस्कार सबको प्रभावित करने वाला था. उनके घर में प्रवेश करने से पहले उन्होंने अपना जूता बाहर खोल दिया और सभी से इस तरह मिले, मानो पुराने परिचित हो.

दो महीने की शूटिंग के दौरान सुशांत ने जीत लिया था सबका मन



धोनी का किरदार निभाने के लिए सुशांत पूरी तरह माही के जीवन में उतर जाना चाहते थे. यही वजह है कि रांची में सुशांत हर उस जगह पर गए, जहां से धोनी का कनेक्शन रहा है. जिस इस्पात अस्पताल में माही का जन्म हुआ, जिस जेवीएम श्यामली स्कूल में माही ने पढ़ाई की या फिर उस फ्लैट में जहां धोनी का बचपन बीता. हर जगह शूटिंग से पहले सुशांत गए. वहां के लोगों से बात की. बालक माही से बड़ा होते धोनी की हर एक बातें, माही के बोलने का अंदाज, चलने का अंदाज सब कुछ जानने समझने की कोशिश सिर्फ इसलिए कि वह अभिनय के दौरान खुद में माही के किरदार को जी सकें.
ये भी पढ़ें- शूटिंग के दौरान रांची के इस खिलाड़ी की गेंद पर सुशांत ने लगाया छक्का, फिर प्यार से कही थी ये बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज