होम /न्यूज /झारखंड /Budget 2021: झारखंड चैंबर ने कहा- बजट देश के लिए बेहतर, पर झारखंड के लिहाज से निराशाजनक

Budget 2021: झारखंड चैंबर ने कहा- बजट देश के लिए बेहतर, पर झारखंड के लिहाज से निराशाजनक

केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए बजट पेश किया.

केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए बजट पेश किया.

Budget 2021: झारखंड चैम्बर के अध्यक्ष प्रवीण छाबड़ा माने तो बजट को राज्यों के लिहाज से और बेहतर किया जा सकता था. बजट मे ...अधिक पढ़ें

    रांची. संसद में पेश हुए देश के आम बजट ((Budget-2021) को लेकर झारखंड चैम्बर ऑफ कॉमर्स (Jharkhand Chamber of Commerce) ने प्रतिक्रिया दी है. चैंबर के मुताबिक यह बजट देश को आगे ले जाने वाला है, पर झारखंड के लिहाज से ये निराशाजनक है. चैम्बर के अध्यक्ष प्रवीण छाबड़ा माने तो बजट को राज्यों के लिहाज से और बेहतर किया जा सकता था. बजट में सीधे तौर पर बहुत कुछ मिलता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है. एमएसएमई के क्षेत्र में केंद्रीय वित्त मंत्री को कुछ करना चाहिये था.

    वहीं झारखंड कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने आम बजट को बोगस बजट करार दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अपने उधोगपति मित्रों के लिये ये बजट तैयार किया है. सरकार ने 75 साल के लोगों के लिये टैक्स में छूट दी है, जबकि हकीकत ये है कि इस सरकार में लोग इतने साल तक जीवित भी नहीं रह पाएंगे.

    " isDesktop="true" id="3442166" >

    झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन के लिए 35 हजार करोड़ और स्वास्थ्य क्षेत्रों के लिए 2.38 लाख करोड़ रुपये का प्रावधान दर्शाता है कि नरेंद्र मोदी की अगुआई में सरकार लोगों के स्वास्थ्य के प्रति कितनी संवेदनशील है.

    पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने ट्वीट करते हुए कहा है कि भारत में मर्चेंट शिप्स को बढ़ावा देने के लिए काम किया जाएगा. शुरुआत में इसके लिए 1,624 करोड़ रुपये दिए गए हैं. इसके अलावा गुजरात में मौजूद प्लांट के जरिए शिप को रिसाइकल करने पर काम किया जाएगा.

    Tags: 2021 budget, Budget 2021, Jharkhand news, Nirmala Sitaraman, Ranchi news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें