होम /न्यूज /झारखंड /Union Budget 2021- मोदी सरकार के बजट को मुंडा ने कहा सर्वश्रेष्ठ तो मरांडी बोले- हर तबके का होगा विकास

Union Budget 2021- मोदी सरकार के बजट को मुंडा ने कहा सर्वश्रेष्ठ तो मरांडी बोले- हर तबके का होगा विकास

अर्जुन मुंडा ने कहा कि चुनाव आयोग की ओर से स्पष्ट किये जाने के बाद यह साफ हो गया है कि बंगाल में क्या हो रहा है?   (File Photo)

अर्जुन मुंडा ने कहा कि चुनाव आयोग की ओर से स्पष्ट किये जाने के बाद यह साफ हो गया है कि बंगाल में क्या हो रहा है? (File Photo)

Union Budget 2021: झारखंड के BJP नेताओं ने बजट की तारीफ में बांधे पुल. केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा (Arjun Munda) ने क ...अधिक पढ़ें

    रांची. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा (Arjun Munda) ने देश के पहले डिजिटल बजट (Union Budget 2021) के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) को बधाई दी है. उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि यह बजट अब तक का सर्वश्रेष्ठ बजट है, जिसे सभी क्षेत्रों के गुणात्मक विकास को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है.

    केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि यह बजट ऐसी विपरीत परिस्थितियों में तैयार किया गया है, जो पूर्व में कभी नहीं थी. 2020 में हमने कोविड-19 के साथ क्या-क्या सहन किया, उसका कोई उदाहरण नहीं है. बजट में आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्यों की प्राप्ति के साथ-साथ गांवों तक सबको बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले, इसके लिए भी कारगर प्रयास किये गये हैं.

    गांव-गरीब, मजदूरों का बजटः मरांडी

    पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने आम बजट को गांव-गरीब-किसान और मजदूरों का बजट बताया है. उन्होंने कहा कि ये बजट आने वाले समय में लंबी छलांग लगाने वाला साबित होगा. मोदी सरकार ने बजट में हर तबके के विकास की बात की है. आत्मनिर्भर भारत की ओर कदम उठाया है. बजट में आम जनता पर किसी भी तरह का कोई अतिरिक्त भार नहीं दिया गया है.

    " isDesktop="true" id="3442440" >

    जनाकांक्षाएं पूरी करने वाला बजटःरघुवर

    पूर्व मुख्‍यमंत्री व बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने ट्वीट कर कहा कि ये आम लोगों की आकांक्षा और जरूरतों को पूरा करने वाला बजट है. आधारभूत संरचना को मजबूत करने के साथ नौकरी के अवसर बढ़ाने वाला बजट है. इस बार स्वास्थ्य बजट 137% बढ़ाकर 2.23 लाख करोड़ कर दिया गया है. 64,180 करोड़ की प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वास्थ्य भारत योजना, कोरोना वैक्सीन के लिए 35,000 करोड़ का प्रावधान किया गया है. बजट में आम लोगों के स्वास्थ्य के चिंता झलकती है.

    Tags: 2021 budget, Arjun munda, Budget 2021, FM Nirmala Sitharaman, Nirmala sitharaman

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें