होम /न्यूज /झारखंड /Aam Budget 2021: बजट पर झारखंड के नेताओं ने क्या कहा, पढ़ें

Aam Budget 2021: बजट पर झारखंड के नेताओं ने क्या कहा, पढ़ें

MP NEWS-आम बजट पर MP में नेताओं के बीच वार-प्रतिवार चल रहा है.

MP NEWS-आम बजट पर MP में नेताओं के बीच वार-प्रतिवार चल रहा है.

Aam Budget 2021: पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने आम बजट को गांव-गरीब-किसान और मजदूरों का ...अधिक पढ़ें

    रांची. केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman)ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए आम बजट (Aam Budget 2021) पेश कर दिया है. बजट को लेकर नेताओं की अपनी-अपनी राय है. झारखंड में सत्तापक्ष के नेता बजट को निराशाजनक बता रहे हैं, तो विपक्ष सराह रहा है. इस बीच लोगों ने बजट में महंगाई रोकने के प्रावधान नहीं किये जाने पर नाराजगी जताई है.

    पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने आम बजट को गांव-गरीब-किसान और मजदूरों का बजट बताया है. उन्होंने कहा कि ये बजट आने वाले समय में लंबी छलांग लगाने वाला साबित होगा. मोदी सरकार ने बजट में हर तबके के विकास की बात की है. और आत्मनिर्भर भारत की ओर कदम उठाया है. बजट में आम जनता पर किसी भी तरह का कोई अतिरिक्त भार नहीं दिया गया है.

    पूर्व मुख्‍यमंत्री व बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने ट्वीट कर कहा कि ये आम लोगों की आकांक्षा और जरूरतों को पूरा करने वाला बजट है. आधारभूत संरचना को मजबूत करने के साथ नौकरी के अवसर बढ़ाने वाला बजट है. इस बार स्वास्थ्य बजट 137% बढ़ाकर 2.23 लाख करोड़ कर दिया गया है. 64,180 करोड़ की प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वास्थ्य भारत योजना, कोरोना वैक्सीन के लिए 35,000 करोड़ का प्रावधान किया गया है. बजट में आम लोगों के स्वास्थ्य के चिंता झलकती है.

    " isDesktop="true" id="3442285" >

    रघुवर दास ने कहा कि बजट में सोननगर-गोमो पूर्वी डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (263.7 KM) के निर्माण की घोषणा की गई है. इससे झारखंड को विशेष तौर पर लाभ होगा. झारखंड के कई जिले देश के विभिन्न क्षेत्रों से रेल के माध्यम से सीधे जुड़ेंगे, जिसका सीधा लाभ यहां के लोगों को मिलेगा.

    वहीं झारखंड कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने आम बजट को बोगस बजट करार दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अपने उधोगपति मित्रों के लिये ये बजट तैयार किया है. सरकार ने 75 साल के लोगों के लिये टैक्स में छूट दी है, जबकि हकीकत ये है कि इस सरकार में लोग इतने साल तक जीवित भी नहीं रह पाएंगे.

    बजट पर राजधानी रांची के लोगों ने मिलीजुली प्रतिक्रिया दी है. किसी ने महंगाई की रोकथाम के लिए कारगर कदम नहीं उठाए जाने पर नाराजगी जताई है, तो किसी ने बजट को संतुलित बताया है.

    Tags: 2021 budget, Babulal marandi, Budget 2021, Jharkhand news, Nirmala Sitaraman, Raghubar Das

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें