लाइव टीवी

नये विधानसभा भवन में चलेगा बजट सत्र, स्पीकर ने बैठककर साफ की स्थिति
Ranchi News in Hindi

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: February 20, 2020, 3:25 PM IST
नये विधानसभा भवन में चलेगा बजट सत्र, स्पीकर ने बैठककर साफ की स्थिति
स्पीकर रविन्द्रनाथ महतो ने कहा कि 28 फरवरी से शुरू होने वाला बजट सत्र नई झारखंड विधानसभा में चलेगा

बजट सत्र 28 फरवरी से शुरू होकर 28 मार्च तक चलेगा. इस एक महीने के सत्र में 19 कार्य दिवस होंगे. 3 मार्च को वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव नई सरकार का पहला बजट पेश करेंगे.

  • Share this:
रांची. झारखंड में 28 फरवरी से शुरू होने वाला बजट सत्र (Budget Session) नये विधानसभा भवन (New Jharkhand Assemnly) में चलेगा. स्पीकर रविन्द्रनाथ महतो ने इस पर स्थिति साफ कर दी. गुरुवार को उन्होंने सत्र को लेकर विभिन्न विभागों के सचिवों के साथ बैठक की. और जरूरी निर्देश दिये. स्पीकर (Speaker) ने कहा कि सत्र के दौरान नये भवन में कोई परेशानी आएगी, तो उसे दूर कराया जाएगा. विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की के बैठने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस पर कानूनी सलाह ली जा रही है. जेवीएम से निकाले जाने के बाद दोनों विधायक हाल में कांग्रेस में शामिल हो गये.

एक महीने का होगा बजट सत्र 

बजट सत्र 28 फरवरी से शुरू होकर 28 मार्च तक चलेगा. इस एक महीने के सत्र में 19 कार्य दिवस होंगे. 3 मार्च को वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव नई सरकार का पहला बजट पेश करेंगे. इससे पहले नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाने के लिए पुरानी विधानसभा में विशेष सत्र बुलाया गया था. विशेष सत्र 6 से 8 जनवरी तक चला था.

विधानसभा चुनाव के दौरान लगी थी आग



बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान बीते 3 दिसम्बर की रात को नई विधानसभा में आग लग गई थी. फर्स्ट फ्लोर में लगी आग से करोड़ों के सामान जलकर खाक हो गये थे. दमकल की दस गाड़ियों ने लगभग ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था. मरम्मत का काम जारी होने के चलते विशेष सत्र यहां नहीं हो पाया था. हालांकि अब मरम्मत का काम पूरा कर लिया गया है.

465 करोड़ की लागत से राजधानी के नगड़ी इलाके में नई विधानसभा बनाई गई है. पिछले साल 12 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका उद्घाटन किया था. 39 एकड़ में फैली यह विधानसभा देश की पहली पेपरलेस विधानसभा है.

ये भी पढ़ें- क्षेत्र के बच्चों की सीएम अंकल से गुहार- अब बस आपसे ही उम्मीद, बनवा दें स्कूल

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 3:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर