• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • 5 महीनों से थमे हैं बस के चक्के, भुखमरी की कगार पर 5 लाख लोग

5 महीनों से थमे हैं बस के चक्के, भुखमरी की कगार पर 5 लाख लोग

बस चालकों की हड़ताल से प्रदेशभर के यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

बस चालकों की हड़ताल से प्रदेशभर के यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

बसों (Bus) की रफ्तार के साथ ही इससे जुड़े कर्मियों की रोजी रोटी भी चलती रहती है. लेकिन कोरोना काल (COVID-19) में 10 हजार बसों की मेंटेनेंस के साथ ही 5 लाख लोगों के सामने रोजी रोटी की भी दिक्कत सामने आ रही है.

  • Share this:
रांची. कोरोना काल (COVID-19) के बीच झारखंड में बसों के पहिए पिछले 5 महीनों से बिल्कुल थम से गए हैं. राजधानी रांची समेत तमाम जिलों के बस स्टैंड पर सन्नाटा पसरा हुआ है. राजधानी के सरकारी बस स्टैंड, कांटा टोली और धुर्वा बस स्टैंड पर सभी बसें पिछले 5 महीने से पड़ी-पड़ी बर्बाद हो रही हैं. बस सेवा से जुड़े कर्मियों ने बताया कि अगर हालात जल्दी नहीं सुधरे तो वे दाने-दाने को मोहताज हो जाएंगे. दरअसल, राज्यभर में बस सर्विस से जुड़े करीब सवा लाख लोग हैं. अब इन परिवारों के सामने बसों (Bus Service) की रफ्तार थमने से भुखमरी की स्थिति पैदा हो गई है.

राजधानी रांची के कांटा टोली स्थित खादगढ़ा बस स्टैंड पर बसों की देखरेख करने वाले ड्राइवर और खलासी की भी हालत अब बिगड़ने लगी है. उनकी मानें तो कर्ज लेकर किसी तरह परिवार चल रहा है. अगर हालात जल्द नहीं सुधरे तो दुकानों से राशन भी मिलना बंद हो जाएगा. झारखंड बस ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि राज्य भर में करीब दस हजार बसें चलती हैं. ऐसी स्थिति में बस सेवा से जुड़े करीब 5 लाख लोगों के सामने भुखमरी की स्थिति पैदा हो गई है. उन्होंने सरकार से जल्द बस सेवा शुरू करने और टैक्स माफ करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें: खुद की पगड़ी से बने फंदे पर लटक गया झारखंड का हॉकी खिलाड़ी गुरुशरण, जांच में जुटी पुलिस

झारखंड में कोरोना की स्थिति
जानकारी के मुताबिक, झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से 12 और मरीजों की मौत हो गयी. इसके साथ ही राज्य में इस संक्रमण से मृतकों की कुल संख्या 347 तक पहुंच गयी है, जबकि मंगलवार को संक्रमण के 1056 नये मामले सामने आये है. इन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 32174 हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग की मंगलवार देर रात्रि जारी रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटो में 12 और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गयी जिन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 347 तक पहुंच गयी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज