Ranchi News: पैसों के विवाद में ढाई लाख की सुपारी देकर बिजनेस पार्टनर ने करवा दी युवक की हत्या

हत्या वाले दिन मृतक अपने मंगेतर से मिलने कोलकाता जा रहा था. (सांकेतिक तस्वीर)

हत्या वाले दिन मृतक अपने मंगेतर से मिलने कोलकाता जा रहा था. (सांकेतिक तस्वीर)

Ranchi News: 26 फरवरी को मुकेश यादव नामक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई. मुकेश अपनी मंगेतर से मिलने कोलकाता जाने के लिए घर से निकला था, लेकिन घर से कुछ ही दूरी पर उसकी हत्या कर दी गई.

  • Share this:
रांची. रांची पुलिस (Ranchi Police) ने गत 26 फरवरी को हुई मुकेश यादव की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए मामले में 7 आरोपियों को धर दबोचा है. हालांकि मामले में शामिल दो अन्य आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं, जिनकी तलाश में पुलिस की टीम लगातार लगी हुई है. हत्या (Murder) की वजह जमीन और पैसों की लेन-देन बतायी गई है. हालांकि कितने पैसों के लेने देने को लेकर ये हत्या की गई, इसकी परतें अब भी खुलनी बाकी है. वर्तमान में अबतक 3 से 4 लाख रुपयों की लेन-देन की बात सामने आई है.

रांची के डोरंडा थाना क्षेत्र के फारेस्ट कॉलोनी में 26 फरवरी की देर शाम मुकेश यादव नामक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई. मुकेश अपनी मंगेतर से मिलने कोलकाता जाने के लिए घर से निकला था कि कुछ ही दूरी पर उसकी हत्या कर दी गई. पुलिस ने अनुसंधान करते हुए पूरे मामले का पर्दाफाश किया और मामले में 7 आरोपियों को धर दबोचा. अनुसंधान में जो बात सामने आई, उसके अनुसार मुकेश जमीन की दलाली का काम करता था और जमीन के साथ पैसों को लेकर उसका मनमुटाव पूरन एक्का से हुआ था. पुरन ने अनूप एक्का के साथ मुकेश को रास्ते से हटाने के लिए ढाई लाख की सुपारी अनूप लकड़ा को दी.

रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि मामले में अब तक जो अनुसंधान में बातें आई हैं, उसके अनुसार हत्या में शामिल सभी 6 आरोपियों को दूसरे के नाम पर सिम कार्ड उपलब्ध कराए गए थे, ताकि किसी की भी पहचान सामने न आए. गिरफ्तार 4 आरोपियों का आपराधिक इतिहास भी रहा है. मामले में अबतक पूरन एक्का, अनूप लकड़ा, अरुण कुमार रजक, धर्मेंद्र कुमार, रंजन कुमार सिंह, मनीष उरांव, संतोष कुमार गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है. वही दो आरोपी रघु गोप और आकाश महतो की गिरफ्तारी का प्रयास पुलिस कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज