रांची की मंडियों में धोनी की धूम, गोभी 10 रुपए किलो, जानें टमाटर और ब्रोकली का भाव

Dhoni ke khet ki sabji: रांची की सब्जी मंडियों में धोनी के खेतों की गोभी, टमाटर और ब्रोकली की धूम.

Dhoni ke khet ki sabji: रांची की सब्जी मंडियों में धोनी के खेतों की गोभी, टमाटर और ब्रोकली की धूम.

Farmer Dhoni ki sabzi: रांची के बाजारों में इन दिनों क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के खेतों की ऑर्गेनिक सब्जियों की भारी डिमांड देखने को मिल रही है. बगैर खाद और कीटनाशक के उपजायी गई इन सब्जियों की सस्ती कीमत देख खिंचे चले आ रहे खरीदार.

  • Share this:

रांची. राजधानी रांची के सब्जी बाजारों (Ranchi Sabzi Mandi) में इन दिनों क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के इजा फार्म हाउस की सब्जियों की धूम मची है. धोनी के फार्म हाउस से हर दिन ताजी सब्जियां राजधानी के बाजारों में पहुंच रही हैं. सब्जी मंडियों में इसके लिए कई जगहों पर आउटलेट लगाए गए हैं, जहां धोनी की तस्वीर वाले बैनर लगे हैं. इन बैनरों पर डेयरी, ताजी सब्जियों और कड़कनाथ मुर्गी के अंडे की बिक्री की जानकारी दी गई है. इन स्टॉलों पर 10 रुपए किलो गोभी तो 40 रुपए किलो तक टमाटर ग्राहकों को मिल जाते हैं. वहीं, ब्रोकली भी सिर्फ 30 रुपए की दर पर खरीदी जा सकती है.

रांची डेली मार्केट में धोनी के फार्म हाउस की सब्जी बेचने वाले अरशद आलम बताते हैं कि धोनी के फार्म हाउस की सब्जियां पूरी तरह ऑर्गेनिक हैं. साथ ही खाने में स्वादिष्ट और पौष्टिक भी, इसलिए राजधानी के बाजारों के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों से आए सब्जी विक्रेताओं के बीच भी इन सब्जियों की डिमांड है. अरशद ने बताया कि धोनी के फार्म हाउस की सब्जियों की बिक्री का आलम ऐसा है कि एक रात पहले ही मेरे फोन पर खुदरा विक्रेताओं की डिमांड पहुंच जाती है. ज्यादातर सब्जियां बुक हो जाती हैं.

Dhoni ke khet ki sabji, धोनी के खेत की सब्जी, farmer dhoni, धोनी का किसान अवतार, Ranchi News, रांची न्यूज अपडेट,
धोनी अपने इजा फॉर्म हाउस पर अक्सर फसलों की देखभाल के लिए भी पहुंचते हैं. (फाइल फोटो)

अरशद आलम ने बताया कि 'रांची के राजकुमार' कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी के इजा फार्म हाउस से जो सब्जियां बाजार में पहुंच रही हैं, गुणवत्ता के साथ-साथ उनकी कीमत भी बाजार में उपलब्ध अन्य लोगों की सब्जी की तुलना में कम है. पूरी तरह गोबर और वर्मी कंपोस्ट की मदद से उपजायी गई इन सब्जियों की कीमत ऐसी है कि इसे हर तबके का व्यक्ति आसानी से खरीद सकता है. उन्होंने बताया कि धोनी के खेतों से आई गोभी ₹10 किलो, टमाटर थोक में 28 रुपए तो खुदरा में 40 रुपए किलो, ब्रोकली ₹30 प्रति पीस और कैप्सिकम यानी शिमला मिर्च 40 रुपए किलो की दर से उपलब्ध है.
आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने 43 एकड़ के फार्म हाउस में बड़े पैमाने पर सब्जियों की खेती की है. इनमें टमाटर, गोभी, मटर, कैप्सिकम, आलू समेत कई तरह की सब्जियां हैं. रांची के बाजारों में इन दिनों धोनी के खेत की इन्हीं सब्जियों की भारी डिमांड देखी जा रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज