लाइव टीवी

दिल्ली दंगा को देखते हुए झारखंड में सीएए-एनआरसी से जुड़े जुलूस पर लगी रोक
Ranchi News in Hindi

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: February 28, 2020, 11:06 AM IST
दिल्ली दंगा को देखते हुए झारखंड में सीएए-एनआरसी से जुड़े जुलूस पर लगी रोक
डीजीपी कमलनयन चौबे ने जिलों के एसपी को संवेदनशील जगहों पर निगरानी रखने का निर्देश दिया है. (फाइल फोटो)

डीजीपी ने साफ कहा कि एसपी अपने जिले में किसी तरह के सीएए और एनआरसी से जुड़े जुलूस की इजाजत न दें. सांप्रदायिक तनाव जैसी स्थिति पैदा न हो, इसके लिए यह जरूरी है.

  • Share this:
रांची. दिल्ली में हुए दंगों (Delhi Riot) को देखते हुए झारखंड (Jharkhand) में सीएए और एनआरसी (CAA-NRC) से जुड़े किसी भी जुलूस ( Procession) पर रोक लगा दी गई है. गुरुवार शाम डीजीपी कमलनयन चौबे, एडीजी अभियान मुरारीलाल मीणा, आईजी अभियान साकेत सिंह ने जिलों के एसपी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये ये निर्देश दिया. डीजीपी (DGP) ने साफ कहा कि एसपी अपने जिले में किसी तरह के सीएए और एनआरसी से जुड़े जुलूस की इजाजत न दें. सांप्रदायिक तनाव (Communal Tension) जैसी स्थिति पैदा न हो, इसके लिए यह जरूरी है.

'जिलों में सूचनातंत्र करें मजबूत'

डीजीपी ने यह भी निर्देश दिया कि एसी थानेदारों को सूचनातंत्र मजबूत करने को कहें. जिलों में आंतरिक सूचना तंत्र मजबूत होना चाहिए. संवेदनशील जगहों को चिह्नित कर वहां निगरानी रखी जाए. डीजीपी ने पूर्व में एनआरसी और सीएए के पक्ष या विपक्ष में बैठक कर चुके लोगों पर भी निगरानी रखने का निर्देश दिया है.

लोहरदगा में भड़की थी हिंसा 



बता दें कि हाल में लोहरदगा में सीएए के पक्ष में निकाले गये जुलूस के दौरान हिंसा भड़क गई थी. जिसके बाद वहां कई दिनों तक कर्फ्यू लगाना पड़ा था. रांची में शुक्रवार को कन्हैया कुमार का कार्यक्रम होने वाला था, लेकिन प्रशासन ने इसके लिए इजाजत नहीं दी.

पटना में कन्हैया कुमार का कार्यक्रम फ्लॉप 

इससे पहले गुरुवार को पटना के गांधी मैदान में कांग्रेस (Congress), राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी और कांग्रेस समर्थित वाम नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) की संविधान बचाओ, नागरिकता बचाओ महारैली फ्लॉप साबित हुई. इस रैली में पहले भारी भीड़ जुटाने का दावा किया जा रहा था, लेकिन यह सिर्फ 20-25 हजार तक ही सिमट गई. जबकि इस रैली से महागठबंधन के बड़े नेताओं की दूरी बना ली.

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा का बजट सत्र आज से, नेता प्रतिपक्ष को लेकर पसोपेश की स्थिति

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 11:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर