होम /न्यूज /झारखंड /IIIT की चार्मी आशीष मेहता को मिला चार्मिंग पैकेज, एटलासियन कंपनी ने दिया सलाना 83.38 लाख रुपए का ऑफर

IIIT की चार्मी आशीष मेहता को मिला चार्मिंग पैकेज, एटलासियन कंपनी ने दिया सलाना 83.38 लाख रुपए का ऑफर

Software Engineer: एक ऐसे दौर में जब नौकरियों कम होती जा रही हैं, पैकेज घटते जा रहे हैं, कई कारणों से बढ़िया प्लेसमेंट ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : शिखा श्रेया

रांची. रांची के IIIT(इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी) की कंप्यूटर साइंस की छात्रा चार्मी आशीष मेहता 83.38 लाख रुपए का पैकेज मिला है. इन्हें ऑस्ट्रेलिया की एटलासियन कंपनी से यह ऑफर मिला है. चार्मी वहां सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर सेवा देंगी. इन्हें इससे पहले इंफोड्स कंपनी से 14.05 लाख और प्रोड्यूक्टिव कंपनी की ओर से 25 लाख का ऑफर मिला था. चार्मी की इस सफलता पर इंस्टिट्यूट सहित परिवार में खुशी का माहौल है. IIIT रांची की स्थापना के बाद यहां के किसी विद्यार्थी को मिलने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा पैकेज है. पिछले साल अधिकतम 46 लाख तक का पैकेज गया था.

चार्मी आशीष मेहता ने News18 Local को बताया कि वह मूल रूप से गुजरात के भावनगर जिले की रहने वाली हैं. दसवीं तक पढ़ाई वहीं से हुई है. इंटर मुंबई के डीएवी नेरुल से की. उसके बाद IIIT रांची में कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग कर रही हैं. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की एटलासियन कंपनी में प्लेसमेंट हुआ है. लेकिन इन्हें बंगलुरु स्थिति ऑफिस में सेवा देनी है.

सपना शुरू से बड़ा था : चार्मी

चार्मी ने कहा कि इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान उन्होंने काफी मेहनत की है. उसी का नतीजा है कि यह सफलता मिली है. IIIT रांची का कोर्स अप टु डेटेट है. यहां की फैकल्टियों ने काफी सपोर्ट किया. इसके अलावा माता-पिता सहित परिवार के सभी सदस्यों ने मदद की है. उन्होंने कहा कि सपना शुरू से बड़े रहे हैं, लेकिन कभी सोचा नहीं था कि पहली नौकरी इतना बड़ा पैकेज के साथ शुरू करूंगी.

83% छात्रों का हुआ प्लेसमेंट

IIIT रांची के निदेशक विष्णु प्रिय ने बताया कि संस्थान का प्लेसमेंट के मामले में शुरू से अच्छा रिकॉड रहा है. लेकिन चार्मी को मिला पैकेज अभी तक का सबसे हाईएस्ट पैकेज है. वर्तमान शैक्षणिक सत्र में 83 प्रतिशत से अधिक विद्यार्थियों का प्लेसमेंट हुआ है. 107 विद्यार्थियों में से 83 को सिंगल प्लेसमेंट ऑफर मिला है. इनका औसत पैकेज 16.73 लाख रुपये सालाना है. अब तक का कुल प्लेसमेंट और इंटरशिप ऑफर 92 है. संस्थान की स्थापना 2016 में हुई है.

Tags: Jharkhand news, Jobs news, Ranchi news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें