• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • झारखंड: महिला दारोगा रूपा तिर्की मौत मामले की जांच के लिए CBI पहुंची रांची, घरवालों से पूछताछ

झारखंड: महिला दारोगा रूपा तिर्की मौत मामले की जांच के लिए CBI पहुंची रांची, घरवालों से पूछताछ

झारखंड हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई पटना की टीम रूपा तिर्की मौत मामले की जांच कर रही है. (फाइल फोटो)

झारखंड हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई पटना की टीम रूपा तिर्की मौत मामले की जांच कर रही है. (फाइल फोटो)

Rupa Tirkey Death Case: महिला दारोगा रूपा तिर्की मौत मामले की जांच के लिए सीबीआई (CBI) की टीम शनिवार को रांची पहुंची. और परिजनों से लंबी पूछताछ की.

  • Share this:

रांची. साहिबगंज की महिला दारोगा रूपा तिर्की मौत मामले (Rupa Tirkey Death Case) की जांच के लिए सीबीआई (CBI) की टीम शनिवार को रांची पहुंची. सीबीआई की टीम ने रांची के रातु इलाके में स्थित रूपा के आवास पर इस सिलसिले में परिजनों से पूछताछ की. बता दें कि झारखंड हाईकोर्ट के आदेश पर इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है. इसी साल 3 मई को दारोगा रूपा तिर्की की साहिबगंज में अपने सरकारी क्वार्टर में फंदे से झूलती लाश मिली थी. काफी सियासी हो हंगामे के बाद इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की सरकार ने अनुशंसा की.

रूपा तिर्की मौत मामले में सीबीआई की पटना स्थित विशेष अपराध ब्यूरो शाखा ने 7 सितंबर को प्राथमिकी दर्ज की. सीबीआई ने राजमहल पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार के बयान पर साहिबगंज के बोरियो थाने में दारोगा शिव कुमार कनौजिया के विरुद्ध रूपा को खुदकुशी के लिए प्रेरित करने से संबंधित धारा में दर्ज प्राथमिकी को टेकओवर किया.

दरअसल झारखंड हाईकोर्ट में रूपा तिर्की के पिता देवानंद उरांव ने याचिका दायर कर यह मांग की थी कि उनकी पुत्री रूपा तिर्की की हत्या की गई. उन्होंने पुलिस पर मामले को रफा-दफा करने का आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी. हाईकोर्ट ने एक सितंबर को सीबीआई को इस केस को टेकओवर करने का आदेश दिया.

बता दें कि दारोगा रूपा तिर्की की इसी साल 3 मई को संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई. साहिबगंज स्थित सरकारी क्वार्टर में रूपा की फंदे से लटकती लाश मिली थी. इस मामले में पहले यूडी और बाद में साहिबगंज के बोरियो थाने में 9 मई को आरोपी दारोगा शिव कुमार कनौजिया पर खुदकुशी के लिए प्रेरित करने की धारा में प्राथमिकी दर्ज की गई. दारोगा शिव कुमार कनौजिया देवघर जिले के मधुपुर स्थित भेड़वा के रहने वाले हैं. और चाईबासा में पोस्टेड हैं.

पिता देवानंद उरांव ने रूपा की मौत मामले में पुलिस की जांच रिपोर्ट पर सवाल उठाया. उन्होंने अदालत को बताया कि उनकी पुत्री का जिस परिस्थिति में शव मिला था, वह कहीं से भी खुदकुशी जैसा नहीं लग रहा. उसके शरीर पर जख्म के पांच निशान थे. उन्होंने अदालत में साहिबगंज के पंकज मिश्रा नामक एक व्यक्ति पर संदेह जताया था और कहा था कि पंकज मिश्रा की पुलिस के साथ साठ-गांठ है, जिसके चलते झारखंड पुलिस निष्पक्ष जांच नहीं कर सकती है.

साहिबगंज पुलिस ने जांच में पंकज मिश्रा को क्लिक चिट दे दी थी. रूपा तिर्की के बैचमेट व कथित प्रेमी दारोग शिव कुमार कनौजिया को प्राथमिक और पिता देवानंद उरांव को अप्राथमिक अभियुक्त बना दिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज