रांची के हॉट स्पॉट हिंदपीढ़ी के 37 सीलिंग स्थलों पर हो रही है CCTV से निगरानी
Ranchi News in Hindi

रांची के हॉट स्पॉट हिंदपीढ़ी के 37 सीलिंग स्थलों पर हो रही है CCTV से निगरानी
गुप्ता ने बताया कि रांची जिला की बाहरी जांच चौकियों से अवैध तरीके से निकलने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की गई है. (सांकेतिक फोटो)

गुप्ता ने बताया कि हिंदपीढ़ी क्षेत्र में 37 सीलिंग स्थल तय किए गए हैं जहां कैमरे से निगरानी रखी जा रही है. उन्होंने कहा कि सीलिंग (Ceiling) स्थलों के लिए तीन मेडिकल हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. साथ ही इन स्थलों पर एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रांची. झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) के कोरोना संक्रमण के अत्यधिक संक्रमित क्षेत्र हिंदपीढ़ी (Hindpiri) में लॉकडाउन का सख्ती पालन सुनिश्वित करवाने के लिए जिला प्रशासन ने 37 सीलिंग स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं. रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. गुप्ता ने बताया कि हिंदपीढ़ी क्षेत्र में 37 सीलिंग स्थल तय किए गए हैं जहां कैमरे से निगरानी रखी जा रही है. उन्होंने कहा कि सीलिंग (Ceiling) स्थलों के लिए तीन मेडिकल हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. साथ ही इन स्थलों पर एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है.

गुप्ता ने बताया कि रांची जिला की बाहरी जांच चौकियों से अवैध तरीके से निकलने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की गई है. संबंधित अधिकारियों और कर्मियों को इस संबंध में निर्देश दिए गए हैं. उपायुक्त राय महिमापत रे ने बताया कि रांची में आज सात कोरोना संक्रमित मरीज मिले और सभी को रिम्स में भर्ती किया गया है. उपायुक्त ने बताया कि मधुमती अपार्टमेंट में कोरोना मरीज मिलने के बाद के 250 से अधिक लोगों के संपर्क में आये लोगों के बारे में जानकारी जुटाई गई है. उपायुक्त रे ने बताया कि हिंदपीढ़ी के 4000 परिवारों को मुख्यमंत्री आहार घर घर पहुंचाया गया है.  आनेवाले दिनों में सभी 9000 परिवारों परिवारों को राशन उपलब्ध कराया जाएगा. उन्होंने बताया कि रमजान के महीने में हिंदपीढ़ी इलाके में विशेष व्यवस्था की जाएगी और ज्यादा संख्या में स्वयंसेवियों को लगाया जाएगा.

झारखंड के 9 जिले प्रभावित
बता दें कि झारखंड में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 7 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 56 हो गई है और इससे संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो चुकी है. गुरुवार को रांची के हॉटस्पॉट हिंदपीढ़ी इलाके में 6 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं, वहीं एक मामला रांची के बेड़ो ब्‍लॉक से है. गौरतलब है कि बीते 31 मार्च को हिंदपीढ़ी में एक मलेशियन युवती के रूप में राज्य का पहला कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया था. झारखंड के 24 जिलों में से 9 जिलों में कोविड-19 के मामले सामने आए हैं. रांची के अलावा हजारीबाग, बोकारो, कोडरमा, गिरिडीह, सिमडेगा, धनबाद, देवघर और गढ़वा में कोरोना संक्रमित मरीज की पहचान हो चुकी है.



( इनपुट- भाषा)



ये भी पढ़ें- 

लॉक डाउन: कोरोना काल में मोक्षदायिनी गंगा और यमुना नदियां हो रहीं निर्मल

दिल्ली-NCR और पश्चिमी यूपी के लोग हो जाएं सावधान, शाम तक चलती रहेगी आंधी-बारिश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading