लाइव टीवी
Elec-widget

नितिन गडकरी बोले- कांग्रेस ने परिवारवाद को बढ़ाया, बीजेपी ने देश को

News18 Jharkhand
Updated: December 4, 2019, 4:53 PM IST
नितिन गडकरी बोले- कांग्रेस ने परिवारवाद को बढ़ाया, बीजेपी ने देश को
नितिन गडकरी ने कहा कि झारखंड में कोयले से मिथेनॉल बनाया जाएगा, जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगा. (फाइल फोटो)

नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि नेहरू से लेकर राहुल गांधी तक गरीबी हटाने की बात कहते हैं, लेकिन गरीबी और बेरोजगारी दूर नहीं हुई.

  • Share this:
रांची. झारखंड में दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए 7 दिसंबर को वोट (Voting) डाले जाएंगे. उससे पहले बीजेपी ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने रांची के डकरा में चुनावी सभा को संबोधित किया और कांके विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी समरी लाल के लिए वोट की अपील की. गडकरी ने कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए कहा कि नेहरू से लेकर राहुल गांधी तक गरीबी हटाने की बात कहते हैं, लेकिन गरीबी और बेरोजगारी दूर नहीं हुई. लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के प्रयास से देश में विकास जारी है.

मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि नमामि गंगे योजना के तहत देश में जलमार्ग का विकास हुआ. उद्योग धंधें भी फल-फूल रहे हैं. गंदे पानी से मिथेन तैयार किया जा रहा है. बायो सीएनजी भी तैयार हो रहा है. आगे कोयले से मिथेनॉल बनाने का प्रयास होगा. इससे झारखंड के युवाओं को रोजगार मिलेगा. राज्य में यूरिया भी बनाया जाएगा. बेरोज़गारी दूर करने के लिए सरकार काम कर ही है. राज्य में शहद क्यूब भी बनाया जाएगा. इससे भी लोगों को रोजगार मिलेगा.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए गडकरी ने कहा कि कांग्रेस ने परिवारवाद को बढ़ावा दिया.बीजेपी देश को सुपर पॉवर बनाने का प्रयास कर रही है. रघुवर सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि पांच साल में राज्य का काफी विकास हुआ.

(इनपुट- नौशाद आलम)

ये भी पढ़ें- शत्रुघ्न सिन्हा बोले- डबल इंजन की सरकार ने झारखंड का बेड़ा गर्क किया

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 4:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com