Home /News /jharkhand /

झारखंड के CM हेमंत सोरेन को मिला NDA में शामिल होने का न्योता, पिता शिबू सोरेन को केन्द्र में मंत्री बनने का ऑफर

झारखंड के CM हेमंत सोरेन को मिला NDA में शामिल होने का न्योता, पिता शिबू सोरेन को केन्द्र में मंत्री बनने का ऑफर

स्कूल-कॉलेज खोलने पर हेमंत सरकार का बड़ा फैसला.. (फाइल फोटो)

स्कूल-कॉलेज खोलने पर हेमंत सरकार का बड़ा फैसला.. (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने कहा कि जेएमएम पहले भी एनडीए का हिस्सा रह चुका है. यह राज्य के विकास और राज्य के हित में होगा. भाजपा और जेएमएम ने पहले भी राज्य में सरकार चलाई है. फिर से इसे दोहराना चाहिए.

    रांची. झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को एनडीए में शामिल होने का न्योता दिया गया है. साथ ही उनके प‍िता और जेएमएम अध्‍यक्ष शिबू सोरेन (Shibu Soren) को केंद्र सरकार में मंत्री बनाने का ऑफर दिया गया है. मंगलवार को झारखंड दौरे पर आए रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने यह ऑफर दिया. उन्होंने कहा कि इससे झारखंड को केंद्र से आर्थिक मदद मिलने में आसानी होगी.

    झारखंड के रामगढ़ में एक निजी कार्यक्रम के दौरान केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि अगर ऐसा होता है तो केंद्र सरकार से झारखंड को योजनाओं के लिए मिलने वाली राशि में दिक्कत नहीं आएगी. वहीं शिबू सोरेन केंद्र सरकार में मंत्री बनाये जाएंगे.

    उन्होंने कहा कि जेएमएम पहले भी एनडीए का हिस्सा रह चुका है. यह राज्य के विकास और राज्य के हित में होगा. भाजपा और जेएमएम ने पहले भी राज्य में सरकार चलाई है. फिर से इसे दोहराना चाहिए.

    उन्होंने कहा कि वे अपनी ओर से जेएमएम और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को यह न्योता दे रहे हैं. इसको लेकर उनकी भाजपा से कोई बात नहीं हुई है. केंद्र सरकार झारखंड के विकास के लिए राशि दे रही है, लेकिन जब एनडीए की सरकार होगी तो ज्यादा राशि मिलेगी. उन्होंने कहा कि जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन उनके मित्र हैं. वह उनका यह प्रस्ताव स्वीकार करेंगे. एनडीए की सरकार बनने पर भाजपा और जेएमएम के नेता आधे-आधे समय के लिए मुख्यमंत्री बन सकते हैं.

    बता दें कि रामदास अठावले मंगलवार को एक दिवसीय झारखंड के दौरे पर आए थे. उन्‍होंने रामगढ़ जिले में आरपीआइ के राष्ट्रीय सचिव दिवंगत केआर नायक के परिजनों से भेंट की और पार्टी की ओर से सांत्वना देकर आर्थिक सहायता प्रदान की.

    Tags: Hemant soren, Ramdas athawale, Shibu soren

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर