सूखे का जायजा लेने झारखंड पहुंची केन्द्रीय टीम, दो दिनों तक करेगी फिल्ड दौरा

राज्य सरकार ने सूबे के 18 जिलों के 129 प्रखंडों को सूखाग्रस्त घोषित किया है और इससे निबटने के लिए 618 करोड़ रुपये की केन्द्रीय सहायता की मांग की है.

News18 Jharkhand
Updated: December 7, 2018, 3:50 PM IST
सूखे का जायजा लेने झारखंड पहुंची केन्द्रीय टीम, दो दिनों तक करेगी फिल्ड दौरा
सूखे का जायजा लेने पहुंची केन्द्रीय टीम
News18 Jharkhand
Updated: December 7, 2018, 3:50 PM IST
झारखंड में सुखाड़ का जायजा लेने के लिए केंद्रीय टीम पहुंची चुकी है. टीम शुक्रवार और शनिवार को राज्य के सूखाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा कर सुखाड़ की स्थिति का आकलन करेगी. साथ ही टीम 2015-16 से लेकर 2018-19 तक झारखंड में लागू वैसी योजनाओं का भी जायजा लेगी, जो केंद्र प्रायोजित हैं.

दरअसल राज्य सरकार ने सूबे के 18 जिलों के 129 प्रखंडों को सूखाग्रस्त घोषित किया है और इससे निबटने के लिए 618 करोड़ रुपये की केन्द्र से सहायता की मांग की है. दस सदस्यीय केन्द्रीय टीम ने शुक्रवार को मुख्य सचिव के साथ बैठक की. इस दौरान अन्य विभागों के भी सचिव मौजूद रहे. इसके बाद टीम सुखाड़ का जायजा लेने निकल गई.

केन्द्रीय टीम पलामू, गढ़वा, चतरा, पाकुड़, दुमका, गिरिडीह, कोडरमा और हजारीबाग जिलों में दौरा कर सुखाड़ की स्थिति का आकलन करेगी. दो दिनों तक फिल्ड दौरा कर 9 दिसम्बर को टीम रांची पहुंचेगी और रांची में सीएम के साथ बैठक करेगी. इस दौरे के सप्ताह भर के अंदर टीम सुखाड़ पर अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को भेजेगी.

इनपुट- नौशाद आलम

ये भी पढ़ें- झारखंड के 129 प्रखंड सूखाग्रस्त घोषित, केन्द्र को भेजी गई रिपोर्ट

झारखंड में ओडिशा के कानून को मंजूरी, गैर आदिवासी अब आदिवासी पत्नी के नाम पर नहीं खरीद पाएंगे एसटी जमीन

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर