ट्रैफिक पुलिसकर्मी के पास नहीं थे बाइक के कागज, 18 की जगह कटा 36 हजार का चालान

रांची के लालपुर इलाके में ट्रैफिक नियम तोड़ने पर खुद ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी का 36 हजार रुपये का चालान काट दिया.

News18 Jharkhand
Updated: September 8, 2019, 6:44 PM IST
ट्रैफिक पुलिसकर्मी के पास नहीं थे बाइक के कागज, 18 की जगह कटा 36 हजार का चालान
नियम तोड़ने पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी का दोगुना चालान काटा गया (Demo Pic)
News18 Jharkhand
Updated: September 8, 2019, 6:44 PM IST
रांची. मोटरयान (संशोधन) बिल- 2019 लागू होने के बाद से रांची (Ranchi) ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) जबरदस्त सख्ती दिखा रही है. आम हो खास, ट्रैफिक नियम तोड़ने पर सभी के चालान काटे जा रहे हैं. यहां तक अपने साथी पुलिसकर्मियों को भी नहीं बख्शा जा रहा. ऐसा ही एक मामला लालपुर इलाके में सामने आया. यहां ट्रैफिक नियम तोड़ने पर खुद ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी का 36 हजार रुपये का चालान काट दिया.

ट्रैफिक एसी ने काटा चालान
गुरुवार रात को ट्रैफिक पुलिसकर्मी राकेश कुमार अपनी ड्यूटी खत्म कर बाइक से घर लौट रहे थे. बाइक पर उसके साथ एक दारोगा भी था. राकेश ने हेलमेट पहन रखा था, जबकि दारोगा बिना हेलमेट के था. इस दौरान सामने से ट्रैफिक एसपी की गाड़ी आ रही था. एसपी ने दारोगा को बिना हेलमेट के बाइक पर देखा, तो बाइक रुकवाकर दोनों से पूछताछ की.

इस दौरान चेकिंग करने पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी के पास न तो गाड़ी के कागज मिले और न ही इंश्योरेंस पेपर. लिहाजा ट्रैफिक एसपी ने चालान काटने का निर्देश दिया. कुल चालान 18 हजार होता था, लेकिन 36 हजार रुपये का चालान काटा गया.



ट्रैफिक पुलिसकर्मी राकेश कुमार ने बताया, 'वैसे तो उनके ऊपर 18 हजार का फाइन बनता था, लेकिन ट्रैफिक पुलिसकर्मी होने के चलते दोगुना यानी 36 हजार रुपये का चालान काटा गया है.'


बता दें, गुरुवार को ही राजधानी के चुटिया इलाके में एक बाइक चालक का 18 हजार का चालान काटा गया था. वहीं ट्रैफिक एसपी ने अबतक 211 लोगों का ड्राइविंग लाइसेंस तीन माह के लिए सस्पेंड करने की अनुशंसा जिला परिवहन अधिकारी से की है.
Loading...

इनपुट- मनोज कुमार

ये भी पढ़ें- मोटरयान बिल: रांची में एक दिन में कटा एक महीने का चालान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 6:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...