यहां जमीन से सस्ती जान! महज इसलिए आरोपियों ने कर दी युवक की हत्या, 9 गिरफ्तार
Ranchi News in Hindi

यहां जमीन से सस्ती जान! महज इसलिए आरोपियों ने कर दी युवक की हत्या, 9 गिरफ्तार
पुलिस ने मामले में 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. आरोपी लगातार वारदात को अंजाम दे रहे हैं.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. आरोपी लगातार वारदात को अंजाम दे रहे हैं. जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के अपर हटिया में बउवा साव हत्याकांड मामले में पुलिस (Police) ने सफलता का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि हत्याकांड में शामिल 1 नाबालिग सहित 9 आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया है. पुलिस का दावा है कि पूरे हत्याकांड की वजह महज 1 एकड़ जमीन रही, जिसे पाने की चाहत में इस हत्याकांड की साजिश रची गयी और उसे अंजाम भी दिया गया.

जमीन के खेल में राजधानी में गोलीबारी और हत्या कोई नई बात नहीं, जिसकी बानगी राजधानी में फिर एक बार देखने को मिली. रांची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में हुए 13 जून को बउआ साव की हत्या की वजह भी जमीन विवाद रही. इसके चलते ही आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया. पुलिस के मुताबिक आरोपियों के पास से पुलिस ने घटना में इस्तेमाल किए 2 देशी पिस्टल, 1 देशी कट्टा, 8 ज़िंदा कारतूस, 3 मोटर बाइक के साथ 69 हज़ार 6 सौ रुपए नकद भी बारमद कर लिया है.

ये भी पढ़ें: करीबी दोस्त से धुर विरोधी तक! पढ़ें लालू-नीतीश की फ्रेंडशिप की अनटोल्ड स्टोरी



वारदात से पहले की रेकी
पुलिस का दावा है कि आरोपियों से पूछताछ में जानकारी मिली है कि जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के ओबरिया रोड इलाके में 1 एकड़ जमीन का टुकड़ा था, जिसे लेकर दोनों पक्षों में विवाद था. इसके बाद आरोपी कई दिनों से बउआ साव की रेकी कर रहे थे. फिर बीते 13 जून को आरोपियों ने उसे गोली मार दी. घटना के वक्त सभी आरोपी घटनास्थल पर ही मौजूद थे. गोलीबारी की घटना के बाद सभी आरोपी अलग-अलग स्थानों में फरार हो गए. रांची सिटी एसपी सौरभ ने बताया कि मामले में जांच के लिए रांची पुलिस की एक टीम का गठन किया गया, जिसके बाद सभी को गिरफ्तार किया गया. कई आरोपियों के पहले से अपराधिक रिकॉर्ड हैं. वारदात के  दूसरे मामलों में भी उन आरोपियों से पूछताछ की जा सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज