Home /News /jharkhand /

Traffic Alert: छठ महापर्व को लेकर रांची में बदला ट्रैफिक रूल, भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक

Traffic Alert: छठ महापर्व को लेकर रांची में बदला ट्रैफिक रूल, भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक

Ranchi Traffic News: छठ पूजा को देखते हुए रांची यातायात पुलिस ने ट्रैफिक को लेकर खास व्‍यवस्‍था की है. (फाइल फोटो)

Ranchi Traffic News: छठ पूजा को देखते हुए रांची यातायात पुलिस ने ट्रैफिक को लेकर खास व्‍यवस्‍था की है. (फाइल फोटो)

Chhath Mahaparv 2021: छठ महापर्व के मौके पर बड़ी संख्‍या में लोग घाटों की ओर जाते हैं. वहीं, बाजारों में भी काफी भीड़ रहती है. ऐसे में ट्रैफिक को लेकर विशेष व्‍यवस्‍था की जाती है, ताकि जाम की स्थिति पैदा न हो और न ही लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़े. इसे देखते हुए रांची ट्रैफिक पुलिस ने इस बार भी विशेष इंतजाम किए हैं. कुछ जगहों पर रूट डायवर्ट भी किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. चार दिवसीय छठ महापर्व की शुरुआत सोमवार को ही हो चुकी है. इसे देखते हुए रांची ट्रैफिक पुलिस ने विशेष व्‍यवस्‍था की है, ताकि झारखंड की राजधानी में यातायात व्‍यवस्‍था को सुचारू रखा जा सके. छठ पूजा के मौके पर बड़ी संख्‍या में लोग जुटते हैं, इससे यातायात व्‍यवस्‍था को दुरुस्‍त रखना काफी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में रांची ट्रैफिक पुलिस ने राजधानी में भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसके अलावा कुछ रूट पर वाहनों को डायवर्ट कर दिया गया है.

ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी एडवायजरी के अनुसार, छठ महापर्व के मौके पर यातायात संबंधी कुछ नियमों में बदलाव किया गया है. इसके अनुसार, बुधवार सुबह 8 बजे से रात के 11 बजे तक रांची शहर में भारी वाहन प्रवेश नहीं कर सकेंगे. वहीं, आधी रात के बाद 2 बजे से 11 नवंबर की सुबह 10 बजे तक प्रदेश की राजधानी में भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. दरअसल, भारी भीड़ को देखते हुए रांची ट्रैफिक पुलिस ने भारी वाहनों के शहर में प्रवेश को लेकर बड़ा फैसला लिया है.

64000 पारा टीचर्स को मिलेगा वेतनमान, झारखंड अपनाएगा ‘बिहार मॉडल’

पिस्का मोड़ से हजारीबाग रोड और हजारीबाग रोड से पिस्का मोड़ की ओर आने-जाने वाले सभी भारी वाहनों का रिंग रोड से होते हुए लॉ यूनिवर्सिटी के रास्ते आईटीबीपी कैंप होकर परिचालन हो सकेगा। वहीं, पिस्का मोड़ से टाटा रोड और टाटा रोड से पिस्का मोड़ आने-जाने वाले सभी भारी वाहनों का परिचालन रिंग रोड के रास्ते कैंबे होते हुए सिठियो तक होगा. इसके अलावा खूंटी रोड, टाटा रोड से हजारीबाग और हजारीबाग से खूंटी रोड आने-जाने वाले सभी भारी वाहनों का परिचालन टाटीसिलवे होते हुए दुर्गा सेरेन चौक के रास्ते नामकुम होते हुए तुपुदाना की ओर से होगा. छठ पूजा के दौरान डैम-तालाब के घाटों पर आने-जाने वाले लोगों की सुविधा का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. शहर में 22 जगहों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है.

Tags: Jharkhand news, Ranchi news, Traffic rules

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर