लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स के जवान ने कंपनी कमांडर को गोली मारकर कर ली खुदकुशी

News18 Jharkhand
Updated: December 9, 2019, 10:06 AM IST
छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स के जवान ने कंपनी कमांडर को गोली मारकर कर ली खुदकुशी
छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स के जवान ने कंपनी कमांडर को गोली मारकर खुदकुशी कर ली

खेलगांव स्थित होटवार स्पोर्ट्स मेगा कॉम्प्लेक्स में सोमवार तड़के छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स (Chhattisgarh Armed Force) के दो जवान में भिड़ गए. इस बीच एक दूसरे जवान ने अपने ही अधिकारी पर फायरिंग कर दी और फिर खुद को भी गोली मार ली.

  • Share this:
रांची. खेलगांव स्थित कैंप में दर्दनाक घटना घटी है. आपसी विवाद में जवान (Jawan) ने पहले कंपनी कमांडर (Company Commander) को गोली मार दी. फिर खुद को गोली मारकर खुदकशी कर ली. दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. दोनों छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (Chhattisgarh Armed Force) बटालियन 4-बी के जवान थे. कंपनी कमांडर की पहचान मेलाराम कुर्रे और जवान की पहचान विक्रम राजवाड़े के रूप में हुई है. दोनों चुनावी ड्यूटी के लिए रांची आए हुए थे.

घटना से पूरे कैंप में हड़कंप मच गया है. पूरे खेलगांव परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुटी है. विवाद किस बात को लेकर हुआ, इसका स्पष्ट तौर पर पता नहीं चल पाया है. पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

जानकारी के मुताबिक खेलगांव स्थित होटवार स्पोर्ट्स मेगा कॉम्प्लेक्स में सोमवार तड़के छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स के दो जवान में भिड़ गए. इस बीच एक दूसरे जवान ने अपने ही अधिकारी पर फायरिंग कर दी और फिर खुद को भी गोली मार ली. जिससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गयी. इस घटना में एक अन्य जवान घायल हुआ है. घायल जवान को पैर में गोली लगी है. उसकी स्थिति खतरे से बाहर है. फिलहाल उसका इलाज चल रहा है.

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर तमाम वरीय पुलिस अधिकारी पहुंचे और छानबीन की. एफएसएल की टीम को भी मौके पर बुलाया गया और जांच में लगाया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला छुट्टी से जुड़ा नजर आ रहा है. लेकिन फिलहाल इसको लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

कॉन्स्टेबल विक्रम राजवाड़े ने अपने ही कंपनी कमांडर मेलाराम को गोली मार दी और फिर खुद को भी गोली मार दी. घटना के पीछे की वजह आपसी रंजिश बताई गई है. विवाद पिछले एक सप्ताह से चल रहा था. छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स के कमांडेंट ने बताया कि विक्रम राजवाड़े बहुत शराब पीता था. इसी को लेकर उसरा मेलाराम से पिछले दिनों विवाद हुआ था. बतौर कमांडेंट कुछ दिनों पहले उन्होंने विक्रम राजवाड़े को इसके लिए काफी समझाया भी था. लेकिन इस तरह की घटना हो जाएगी, ये अंदाजा नहीं था.

(रिपोर्ट- ओमप्रकाश)

ये भी पढ़ें- पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा- पुलिस की गोली से नहीं बल्कि चाकू के हमले से हुई जिलानी अंसारी की मौत 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 8:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर