लाइव टीवी

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हिंदपीढ़ी के लोगों से सहयोग करने की अपील की
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: April 2, 2020, 9:02 PM IST
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हिंदपीढ़ी के लोगों से सहयोग करने की अपील की
कोरोना पर पीएम मोदी के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सीएम हेमंत सोरेन शामिल हुए

सीएम (Hemant Soren) ने रांची के हिंदपीढ़ी (Hindpidhi) के लोगों को अपील करते हुए कहा कि वहां के लोगों की जांच बेहद जरूरी है. बड़े पैमाने पर जांच होगी. सरकार हिंदपीढ़ी में जांच शिविर लगाने पर विचार कर रही है, ताकि घर-घर जाने की आवश्यकता स्वास्थ्यकर्मियों को न पड़े.

  • Share this:
रांची. कोरोना (Corona) पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में दूसरी बार मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन (Hemant Soren)  शामिल हुए. लेकिन समय के अभाव में उन्हें इस बार भी बात रखने का मौका नहीं मिला. हालांकि कोरोना की लड़ाई में झारखंड सरकार के कदमों की पीएम ने सराहना जरूर की. मुख्यमंत्री ने बताया कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कोरोनावायरस से लड़ने के लिए स्वास्थ्यकर्मियों को चिकित्सीय संसाधन उपलब्ध कराने की बात सामने आई. साथ ही आर्थिक पहलू पर भी बातचीत हुई. प्रधानमंत्री ने चिकित्सीय संसाधन के लिए मदद करने की बात कही. साथ ही राज्यों को सलाह दी कि वे अपने स्तर से भी दुनिया में कहीं से संसाधनों को मंगा सकते हैं.

सीएम ने हिंदपीढ़ी के लोगों से सहयोग करने की अपील की

सीएम ने रांची के हिंदपीढ़ी के लोगों को अपील करते हुए कहा कि वहां के लोगों की जांच बेहद जरूरी है. बड़े पैमाने पर जांच होगी. सरकार हिंदपीढ़ी में जांच शिविर लगाने पर विचार कर रही है, ताकि घर-घर जाने की आवश्यकता स्वास्थ्यकर्मियों को न पड़े. हिंदपीढ़ीवासी प्रशासन को इस काम में सहयोग करना चाहिए. यह उनकी ही सुरक्षा के लिए किया जा रहा है.



प्रशासनिक टीम का भारी विरोध



बता दें कि गुरुवार को राजधानी के हिंदपीढ़ी इलाके में स्वास्थ्य जांच के लिए पहुंची प्रशासनिक टीम को भारी विरोध का सामना करना पड़ा. नाला रोड के लोगों ने उनकी फाइलों को फाड़कर फेंक दिया. प्रशासनिक टीम में सभी महिलाएं ही थीं. उनके साथ सुरक्षा बल को भी नहीं भेजा गया. बावजूद इसके लोगों ने विरोधकर फाइलों को फाड़ दिया. इसकी सूचना मिलने पर पुलिस मौक पर पहुंची और स्थिति को कंट्रोल में किया.

8 हजार घरों के लोगों की होनी है स्क्रीनिंग 

बता दें कि हिंदपीढ़ी में ही राज्य का पहला कोरोना केस सामने आया. यहां रह रही मलेशियाई महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई. उसका रिम्स में इलाज चल रहा है. प्रशासन उसके संपर्क में आने वाले 90 लोगों को खेल गांव स्थित आइसोलेशन वार्ड में भेजा दिया है. अब इलाके के 8 हजार घरों के लोगों की स्क्रीनिंग की तैयारी है. इसके लिए सौ टीमें बनाई गई हैं. ये टीम गुरुवार से स्क्रीनिंग शुरू करने वाली थी.

रिपोर्ट- भुवन किशोर झा

ये भी पढ़ें- झारखंड में कोरोना का दूसरा केस मिला, हजारीबाग का रहने वाला है संक्रमित शख्स

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 9:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading