लाइव टीवी

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रिम्स में चल रही नियुक्ति प्रक्रिया पर लगाई रोक, मिली ये शिकायत

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: February 7, 2020, 12:49 PM IST
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रिम्स में चल रही नियुक्ति प्रक्रिया पर लगाई रोक, मिली ये शिकायत
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रिम्स में चल रही बहाली पर रोक लगा दी है. (फाइल फोटो)

सीएम को ये शिकायत मिली कि बहाली में आरक्षण प्रक्रिया और नियुक्ति नियमावली का पालन नहीं किया जा रहा. जिसके बाद सीएम ने नियुक्ति पर रोक लगाते हुए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को अपने स्तर से पूरे मामले की जांच करने का निर्देश दिया है.

  • Share this:
रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने रिम्स (RIMS) में चल रही तृतीय श्रेणी के पदों की नियुक्ति प्रक्रिया (Appointment) पर रोक लगा दी है. इस सिलसिले में उन्होंने रिम्स के निदेशक डॉ दिनेश कुमार को अगले आदेश तक बहाली पर रोक लगाने को कहा है. दरअसल सीएम को ये शिकायत मिली कि बहाली में आरक्षण प्रक्रिया और नियुक्ति नियमावली का पालन नहीं किया जा रहा. जिसके बाद सीएम ने नियुक्ति पर रोक लगाते हुए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को अपने स्तर से पूरे मामले की जांच करने का निर्देश दिया है.

ट्राइबल मेडिकल एसोसिएशन ने की शिकायत

दरअसल गुरुवार को विधायक बंधु तिर्की के नेतृत्व में ट्राइबल मेडिकल एसोसिएशन के लोग सीएम से मिले थे. इस दौरान एसोसिएशन की ओर से शिकायत की गई कि रिम्स में नर्स, ओटी असिस्टेंट और वार्ड अटेंडेंट समेत अन्य पदों की बहाली में आरक्षण प्रक्रिया और नियुक्ति नियमावली का पालन नहीं किया जा रहा. जिसके बाद मुख्यमंत्री ने कार्रवाई का आदेश दिया.

10 फरवरी को उच्च स्तरीय बैठक

मुख्यमंत्री के आदेश पर 10 फरवरी को इस मामले की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई है. जिसमें स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य सचिव और रिम्स के निदेशक मौजूद रहेंगे. इस दौरान रिम्स की बहाली प्रक्रिया पर चर्चा होगी. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि इस मसले पर 10 फरवरी की बैठक में विचार-विमर्श कर फैसला लिया जाएगा. नियुक्ति में आरक्षण प्रक्रिया का पालन किया जाएगा.

बता दें कि रिम्स में नर्स, लैब टेक्नीशियन, ओटी असिस्टेंट, वार्ड अटेंडेंट समेत तृतीय श्रेणी के कई पदों की नियुक्ति प्रक्रिया चल रही थी.

ये भी पढ़ें- रघुवर सरकार की इस योजना को बंद कर किसानों का कर्ज माफ करेगी हेमंत सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 12:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर