लाइव टीवी

नई रेल लाइन, पैसेंजर व इंटरसिटी ट्रेन का शुभारंभ, रांची-जमशेदपुर का सफर हुआ आसान

Manoj Kumar | News18 Jharkhand
Updated: August 29, 2019, 2:08 PM IST
नई रेल लाइन, पैसेंजर व इंटरसिटी ट्रेन का शुभारंभ, रांची-जमशेदपुर का सफर हुआ आसान
सीएम रघुवर दास ने नई ट्रेन और रेल लाइन का उद्घाटन किया

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची-सांकी रेलखंड पर हटिया से सांकी के बीच दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेन और रांची- टाटा के बीच एक इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ किया.

  • Share this:
रेलवे की ओर से झारखंड को तीन बड़े तोहफे दिये गये. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज रांची-सांकी के बीच 41 किलोमीटर नई रेल लाइन का उद्घाटन किया. साथ ही हटिया और सांकी के बीच पैसेंजर ट्रेन और रांची- टाटानगर के बीच इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ किया. इंटरसिटी एक्सप्रेस की वजह से अब रांची और जमशेदपुर के बीच सफर का समय कम हो जाएगा. इस मौके पर रेल राज्यमंत्री सुरेश सी अंगरी, झारखंड सरकार के मंत्री सीपी सिंह, स्थानीय सांसद और विधायक रांची स्टेशन पर मौजूद थे.

रेल लाइन व ट्रेनों का उद्घाटन 

रांची- सांकी रेल लाइन रांची-बरकाकाना-हजारीबाग-कोडरमा रेल खंड का हिस्सा है. यह पूरा होने के बाद बरकाकाना-हजारीबाग-कोडरमा लाइन से जुड़ जाएगी. इस रेल लाइन के माध्यम से बरकाकाना, हजारीबाग और कोडरमा होते हुए रांची से गया, पटना व धनबाद, कोलकाता की ओर जाना आसान हो जाएगा.

मुख्यमंत्री ने रांची-सांकी रेलखंड पर हटिया से सांकी के बीच दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेन और रांची- टाटा के बीच एक इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ किया.

सीएम ने कहा कि डबल इंजन की सरकार राज्य में तेजी से विकास कर रही है. आने वाले दिनों में रेलवे कनेक्टिविटी, एयर कनेक्टिविटी और रोड कनेक्टिविटी को और बढ़ाया जाएगा. इससे आवागमन और आसान होगा.

10 साल में होगा 50 लाख का निवेश

रेल राज्यमंत्री सुरेश सी अंगड़ी ने कहा कि देश में अगले दस साल में 50 लाख करोड़ रुपए का निवेश रेलवे करेगा. रांची में रेलवे का जोनल कार्यालय खुलेगा. राजधानी एक्सप्रेस को रांची से सप्ताह
Loading...

के सातों दिन चलाने समेत अन्य मांगों को भी पूरा किया जाएगा.

रांची-सांकी के बीच रेल सेवा शुरू होने से क्षेत्र के ग्रामीण को काफी फायदा होगा. खासकर ग्रामीण छात्र- छात्राएं रांची आकर पढ़ाई कर पाएंगी.

ये भी पढ़ें- आलीशान बंगले में चल रही थी मिनी फैक्ट्री, छापेमारी में 20 लाख की नकली शराब बरामद

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 2:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...