Ranchi News: क्रिकेट के मैदान में मुख्यमंत्री एकादश को मिली मात, सीएम हेमंत सोरेन का प्रयास गया बेकार

हेमंत सोरेन ने राजनीति के मैदान की तरह ही क्रिकेट के मैदान में भी उतरते ही सबका दिल जीत लिया.

Jharkhand News: सीएम हेमंत सोरेन ने क्रिकेट के मैदान पर कभी राइट हैंड, तो कभी लेफ्ट हैंड से बल्लेबाजी की. जितनी बार हेमंत सोरेन के बल्ले से रन निकले, उतनी बार स्टेडियम में ताली की आवाज सुनाई दी.

  • Share this:
रांची. राजनीति हो या खेल का मैदान, जब दो टीमें उतरती हैं तो रोमांच देखने लायक होता है. कुछ ऐसा ही रोमांच गुरुवार को रांची के JSCA स्टेडियम में देखने को मिला. एक तरफ मुख्यमंत्री एकादश की टीम थी, तो दूसरी तरफ विधानसभा अध्यक्ष एकादश की टीम. पहले टॉस जीतते हुए मुख्यमंत्री एकादश की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी. टीम की धीमी शुरुआत हुई. 12 ओवर के इस मैत्री मैच में विधानसभा अध्यक्ष की टीम हावी रही.

राजनीति के मैदान में लंबे समय से खूंटा जमाए प्रदीप यादव क्रिकेट के मैदान पर भी सबसे ज्यादा समय तक डटे रहे. प्रदीप यादव टीम के लिये एक-एक रन जोड़ते नजर आए. JSCA स्टेडियम में सबकी निगाहें मुख्यमंत्री एकादश के कप्तान मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन पर टिकी थी. हेमंत सोरेन ने राजनीति के मैदान की तरह ही क्रिकेट के मैदान में भी उतरते ही सबका दिल जीत लिया. उन्‍होंने कुछ लंबे शॉट भी लगाए और उनका कैच पकड़ने में विपक्ष के खिलाड़ी असफल रहे. विधानसभा अध्यक्ष एकादश में बीजेपी के विधायक शामिल थे. क्रिकेट के मैदान पर हेमंत सोरेन ने कभी राइट हैंड, तो कभी लेफ्ट हैंड से बल्लेबाजी की. जितनी बार हेमंत सोरेन के बल्ले से रन निकले, उतनी बार स्टेडियम में ताली की आवाज सुनाई दी.

12 ओवर के मैच में मुख्यमंत्री एकादश की टीम ने विपक्षी टीम को 74 रन का लक्ष्य दिया. विधानसभा अध्यक्ष एकादश ने दूसरी पारी में भी अपना दबदबा बनाए रखा. शुरुआत से ही टीम मैच में हावी रही. हालांकि, मध्यांतर में गेंद और रन का आंकड़ा बराबर हो गया था. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बेहतर गेंदबाजी करते हुये नवीन जायसवाल का विकेट लिया, जबकि फील्डिंग में भी वो मैदान पर बेहतर प्रदर्शन करते नजर आए. विधानसभा अध्यक्ष एकादश की तरफ से अमित मंडल शुरू से अंत तक मैदान में डटे रहे. उन्होंने मैदान के हर कोने से टीम के लिये रन बटोरे. अंत मे विधानसभा अध्यक्ष एकादश ने मुख्यमंत्री एकादश को 7 विकेट से हराया. बेस्ट बैट्समैन की ट्रॉफी अमित मंडल के नाम रहा, जबकि रणधीर सिंह बेस्ट बॉलर चुने गए.