Home /News /jharkhand /

सरयू राय के पत्र पर मुख्य सचिव ने कराई जांच, नहीं मिला दस्तावेज नष्ट करने का सबूत

सरयू राय के पत्र पर मुख्य सचिव ने कराई जांच, नहीं मिला दस्तावेज नष्ट करने का सबूत

मुख्य सचिव डीके तिवारी ने कहा कि जांच में दस्तावेज नष्ट करने का कोई सबूत नहीं मिला

मुख्य सचिव डीके तिवारी ने कहा कि जांच में दस्तावेज नष्ट करने का कोई सबूत नहीं मिला

जांच के बाद मुख्य सचिव (Chief Secretary D K Tiwari) ने कहा कि छानबीन (Investigation) में दस्तावेज नष्ट करने की कोई बात सामने नहीं आई. इसके बावजूद संबंधित विभागों के सचिवों को इस दिशा में ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है.

    रांची. पूर्व मंत्री सरयू राय (Saryu Ray) के पत्र के सिलसिले में मुख्य सचिव डीके तिवारी ने पुलिस सहित अन्य विभागों में दस्तावेजों की जांच (Investigation) कराई. इस दौरान दस्तावेजों के नष्ट करने का कोई सबूत नहीं मिला. मुख्य सचिव (Chief Secretary D K Tiwari) के निर्देश पर गुरुवार को डीजी मुख्यालय पीआरके नायडू जांच के लिए सीआईडी मुख्यालय (CID) पहुंचे और विभिन्न प्रभागों को देखा. दरअसल सरयू राय ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर सीआईडी समेत कई विभागों में महत्वपूर्ण दस्तावेज नष्ट करने की आशंका जताई थी. साथ ही इस पर जल्द कार्रवाई की मांग की थी.

    जांच के बाद मुख्य सचिव ने कहा कि छानबीन में दस्तावेज नष्ट करने की कोई बात सामने नहीं आई. इसके बावजूद संबंधित विभागों के सचिवों को इस दिशा में ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है.

    सरयू राय ने मुख्य सचिव को लिखा था पत्र 

    दरअसल पूर्व मंत्री सरयू राय ने मुख्य सचिव डीके तिवारी को पत्र लिखकर बड़ा आरोप लगाया था. सरयू राय ने कहा था कि पुलिस के स्पेशल ब्रांच और सीआईडी में महत्वपूर्ण संचिकाओं (Important Files) को नष्ट किया जा रहा है. ये गृह विभाग से संबंधित संचिकाएं हैं. इसके अलावा भवन निर्माण, पथ निर्माण एवं ऊर्जा विभाग से जुड़ी संचिकाओं को भी नष्ट किया जा रहा है. इस दिशा में आवश्यक कार्रवाई की जाए.

    सरयू राय ने ये भी आग्रह किया था कि मंत्रिमंडल निगरानी विभाग के अधीन पड़ने वाले एसीबी से संबंधित मामलों के निष्पादन पर तत्काल रोक लगाई जाए. साथ ही मुख्यमंत्री सचिवालय को कार्यवाहक कार्यालय तक समिति करने का निर्देश मुख्य सचिव की ओर से जारी हो.

    सरयू राय का पत्र मिलने के बाद मुख्य सचिव ने विभिन्न विभागों में दस्तावेजों की जांच कराई. जिसमें नष्ट करने का कोई सबूत नहीं मिला.

    इनपुट- ओमप्रकाश

    ये भी पढ़ें- जेवीएम के बाद हेमंत सोरेन को एनसीपी का भी मिला साथ, समर्थन देने का ऐलान

     

      

     

    Tags: Jharkhand news, Saryu Rai

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर