Home /News /jharkhand /

cid started investigation of ranchi violence where two people were killed bramk

Ranchi Violence: CID ने शुरू की रांची हिंसा की जांच, नमाज के बाद उपद्रव में 2 की गई थी जान

रांची में हुए उपद्रव की जांच सीआईडी ने शुरू कर दी है (फाइल फोटो)

रांची में हुए उपद्रव की जांच सीआईडी ने शुरू कर दी है (फाइल फोटो)

Ranchi Violence Update: राजधानी रांची में हुई हिंसा मामले को लेकर सीआईडी की टीम ने जांच शुरू कर दी है. इसे लेकर सीआईडी की 3 सदस्यीय टीम बनाई गई है, जिसमें एक डीएसपी के साथ दो इंस्पेक्टर शामिल हैं. रांची में एक साथ कई जगहों पर हिंसा भड़की थी जिसके बाद कर्फ्यू लगाना पड़ा था.

अधिक पढ़ें ...

रांची. रांची हिंसा में पुलिस फायरिंग मामले की जांच अब CID ने शुरू कर दी है. CID की तरफ से तीन सदस्यीय टीम को इस जांच का जिम्मा मिला है. इस जांच टीम में डीएसपी एमएस मुंडा जांच अधिकारी हैं तो वहीं दो इंस्पेक्टर राजेश कुमार और रविकांत जांच में उनकी सहायता करेंगे. सीआईडी की टीम इस पूरे मामले को लेकर पुलिस के द्वारा की गई जांच का जायजा लेगी वहीं इसके साथ-साथ घटनास्थल और जो भी उपद्रव के मेन स्पॉट रहे हैं उन स्थानों की भी जांच करेगी.

सीआईडी इस केस में न सिर्फ पुलिसकर्मियों से पूछताछ करेगी बल्कि जो भी इस मामले को लेकर हताहत लोग हैं, उन लोगों से भी पूछताछ करेगी. पूरे मामले में सीआईडी की टीम तमाम सीसीटीवी फुटेज तथा अन्य तथ्यों को भी खंगालने का काम करेगी. रांची हिंसा मामले को लेकर डीजीपी के द्वारा जांच सीआईडी को देने का निर्देश दिया ग़या था, जिसके बाद डेली मार्केट थाने मे दर्ज 17/22 केस को सीआईडी को ट्रांसफर किया गया है,

बता दें की 10 जून को जुमे की नमाज के बाद उपद्रवियों के द्वारा जमकर उपद्रव किया गया था. इसे लेकर रांची पुलिस ने 29 लोगों को इस केस में गिरफ्तार किया है. इस हिंसा को लेकर रांची के विभिन्न थानों में 48 केस दर्ज हैं जिसमें से 20 केस सोशल मीडिया मे भड़काऊ पोस्ट डालने को लेकर है. 10 जून को हुई हिंसा में दो लोगों की मौत भी हो गई थी तो वहीं दर्जन भर पुलिस वालों के साथ साथ कई लोग घायल भी हो गए थे.

Tags: CID, Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर