रांची को पूर्ण विद्युतीकरण वाला जिला घोषित कर सीएम ने दिया दीपावली का तोहफा

रांची जिला आज पूर्ण विद्युतीकरण वाला जिला घोषित हो गया. इस तरह सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज रांची की जनता को हर घर में बिजली के साथ दीपावली का तोहफा दिया. रांची के अनगढा पंचायत में आयोजित एक समारोह में जब सीएम ने कहा कि गरीबों के घर में अंधेरा रहे, यह हमें बर्दाश्त नहीं.

Ajay Lal | News18 Jharkhand
Updated: November 6, 2018, 11:46 PM IST
रांची को पूर्ण विद्युतीकरण वाला जिला घोषित कर सीएम ने दिया दीपावली का तोहफा
एक समारोह में सीएम ने किया रांची को पूर्ण विद्युतीकरण वाला जिला घोषित
Ajay Lal
Ajay Lal | News18 Jharkhand
Updated: November 6, 2018, 11:46 PM IST
रांची जिला आज पूर्ण विद्युतीकरण वाला जिला घोषित हो गया. इस तरह सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज रांची की जनता को हर घर में बिजली के साथ दीपावली का तोहफा दिया. रांची के अनगढा पंचायत में आयोजित एक समारोह में जब सीएम ने कहा कि 'गरीबों के घर में अंधेरा रहे, यह हमें बर्दाश्त नहीं' तो तालियों की गड़गड़ाहट थमने का नाम नहीं ले रहा था. इसके साथ ही सीएम ने कई योजनाओं का शिलान्यास भी किया.

इस मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने एक बार फिर पूर्ववर्ती सरकारों पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि झारखंड को गठबंधन की सरकार ने 67 सालों तक राज्य को अंधेरे में रखा. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार सत्ता में सेवा के लिए आई है ना कि मेवा खाने के लिए. इस मौके पर रघुवर दास ने 133 केवी के दो ग्रिड निर्माण का शिलान्यास भी किया. साथ ही लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का भी वितरण किया. 1269 गांवों वाला रांची जिला मंगलवार को संपूर्ण विद्युतीकरण वाला जिला घोषित हो गया. इसके साथ ही रांची सूबे का ऐसा चौथा जिला बन गया है जहां के हर घर में बिजली पहुंचा दी गई है.



रांची के अनगढा पंचायत में आयोजित एक कार्यक्रम में सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जैसे ही यह दीप जलाया पूरा अनगढा पंचायत में बैठे लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. दरअसल रांची जिले में कई ऐसे गांव थे, जहां पर बिजली पहुंचाना मुश्किल ही नहीं बल्कि दुश्वारियों भरा कार्य था. बिजली वितरण सहित सभी अधिकारियों की कार्यशैली और संवेदकों की वजह से यह काम संभव हो पाया. अब रांची में शहरी तो शहरी गांव का एसा कोई घर नहीं है जहां पर बिजली ना पहुंची हो. यहां तक कि झामुमो की विधायक सीमा महतो तक ने कहा कि आज का बहुत बड़ा दिन है.

यह भी पढ़ें - दीपावली तोहफा: धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन पर दिसंबर से दौड़ेंगी ट्रेनें

यह भी पढ़ें - रघुवर सरकार की कैबिनेट ने लगाई 16 प्रस्तावों पर मोहर, आंगनबाड़ी सेविका को अब मिलेंगे 5900
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार