सीएम ने आमजन से कहा: स्वच्छता को जीवन शैली में शामिल कर लें

रघुवर दास ने शपथ लेने के तुरंत बाद ही सफाई के लिए अपनी प्राथमिकता दिखाई थी. उन्होंने सफाई अभियान चलाया था. आज भी इस अभियान के प्रति उनकी प्राथमिकता देखी जा रही है.

Rajesh Kumar | News18 Jharkhand
Updated: September 16, 2018, 1:35 PM IST
सीएम ने आमजन से कहा: स्वच्छता को जीवन शैली में शामिल कर लें
सीएम सड़कों पर उतर कर दुकानदारों से मिले और उन्हें साफ-सफाई रखने के लिए प्रेरित किया.
Rajesh Kumar
Rajesh Kumar | News18 Jharkhand
Updated: September 16, 2018, 1:35 PM IST
सीएम रघुवर दास ने कहा है कि लोगों को सोच में स्वच्छता लाने की जरूरत है. सफाई के लिए सरकारी एजेंसी पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं है. 'स्वच्छता ही सेवा' है कार्यक्रम के दूसरे दिन सीएम शहर में साफ -सफाई को एक अभियान का रूप देने के लिए सड़कों पर उतरे.

'स्वच्छता ही सेवा' का राष्ट्रीय स्तर पर 15 सितंबर से आगाज हुआ है. इस स्वच्छता अभियान को 2 अक्टूबर तक यानी गांधी जयंती तक चलना है. ऐसे में अभियान को आंदोलन का रूप देने के लिए सीएम रघुवर दास दूसरे दिन शहर के अरगोड़ा में सड़कों पर उतरे. उन्होंने कूड़ा भी साफ किया और लोगों से मिलकर सफाई रखने की अपील की. सीएम सड़कों पर उतर कर दुकानदारों से मिले और उन्हें इसके लिए प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि सभी को स्वच्छता के संकल्प को पूरा करना है.

स्वच्छता अभियान के लिए सीएम रघुवर दास और उनकी सरकार आरंभ से ही गंभीर है. रघुवर दास ने शपथ लेने के तुरंत बाद ही सफाई के लिए अपनी प्राथमिकता दिखाई थी. उन्होंने सफाई अभियान चलाया था. आज भी इस अभियान के प्रति उनकी प्राथमिकता देखी जा रही है. इस साफ सफाई अभियान में सीएम का मुख्य उद्देश्य लोगों को जागरूक करना है. साथ ही उ‌न्होंने कहा कि लोग इसे अपनी जीवन शैली में शामिल कर लें तो फिर सरकारी एजेंसी का मुंह ताकने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी.

सीएम के इस व्यवहार की लोग सराहना कर रहे हैं. सीएम ने लोगों को साफ-सफाई को लेकर समझाया तो उन्हें अच्छा रेस्पांस मिला. लोगों ने साफ सफाई को लेकर सहयोगात्मक रुख दिखाया.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर